सरकार और संगठन को समन्वय से काम करने की आवश्यकता : जयराम ठाकुर

  • ताकि…. प्रदेश सरकार की नीतियों व कार्यक्रमों को लक्षित समूह तक पहुंचाया जा सके

शिमला: मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के मण्डल मिलन कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार व संगठन को आपसी निकट समन्वय से कार्य करने की आवश्यकता है ताकि प्रदेश सरकार की नीतियों व कार्यक्रमों को लक्षित समूह तक पहुंचाया जा सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में सरकार के 10 माह के कार्यकाल के दौरान अनेक कल्याणकारी व विकासोन्मुखी योजनाएं आरम्भ की गई। यह आवश्यक है कि आम लोगों व विशेषकर लक्षित समूह को इन योजनाओं के बारे में जागरूक किया जाना चाहिए ताकि वे इनसे लाभान्वित हो सके। उन्होंने कहा कि सम्बन्धित क्षेत्रों की विकासात्मक योजनाओं के अनुश्रवण के लिए नियमित बैठकें आयोजित की जानी चाहिए और कमियों को सम्बन्धित अधिकारियों के ध्यान में लाना चाहिए ताकि इसमें सुधार किया जा सके।

जय राम ठाकुर ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार के बीच प्रभावी समन्वय से प्रदेश केन्द्र से 9000 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं को स्वीकृत करवाने में सफल हुआ है। उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का प्रदेश के प्रति प्यार व विकास के प्रति चिन्ता दर्शाता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिना आय सीमा के वृद्धावस्था पैंशन की आयु सीमा को कम करना, हिमाचल गृहिणी सृविधा योजना, मुख्यमंत्री स्वावलम्बन योजना इत्यादि से प्रदेश के वृद्धजनों, महिलाओं व युवाओं का कल्याण सुनिश्चि हुआ है। उन्होंने कहा कि इन योजनाओं के बारे लोगों को संवेदनशील बनाने के लिए प्रयास किए जाएंगे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *