बर्फ हटाने तथा यातायात सुचारू बनाने के लिए विभिन्न स्थानों पर की मशीनें तैनात : उपायुक्त

निजी स्कूल आगामी सत्र के दौरान बच्चों के स्कूल आने-जाने के लिए बसों व पार्किंग की उचित व्यवस्था करे सुनिश्चित: डीसी शिमला

शिमला: शिमला शहर के सभी निजी स्कूलों के प्रधानाचार्यों के साथ ‘छात्रों की सुरक्षा व यातायात समस्याओं के बारे में’ समीक्षा बैठक आयोजित की गई। अमित कश्यप ने विभिन्न स्कूलों के प्रतिनिधियों को निर्देश दिये कि स्कूली बच्चों की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए आगामी सत्र के दौरान बच्चों को स्कूल आने-जाने के लिए स्कूल अपनी बसों की व्यवस्था का प्रयास करें। उन्होंने स्कूल में पार्किंग की उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। बैठक में अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी (कानून एवं व्यवस्था) प्रभा राजीव, जिला पुलिस अधीक्षक (यातायात), क्षेत्रीय प्रबंधक परिवहन देवासेन नेगी, विभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्य, प्रतिनिधि एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि निजी स्कूल अपने स्कूल परिसर में प्रवेशद्वार व बाहर जाने वाले मुख्य द्वार पर सीसीटीवी कैमरे लगाएं। उन्होंने कहा कि स्कूल खुलने व बंद होने के समय अपने स्टाफ में से ट्रैफिक वार्डन की नियुक्ति सुनिश्चित करें।  उपायुक्त ने पुलिस व आरटीओ को स्कूली बच्चों के वाहनों में ओवर लोडिंग व वाहनों की ओवर स्पीड को सख्ती से नियंत्रित करने के आदेश दिये।

उन्होंने परिवहन विभाग को स्कूलों के लिए अतिरिक्त छोटी बसें उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये, ताकि शहर में यातायात व्यवस्था को सुचारू रखा जा सके।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *