कुमारहट्टी में 23 से 25 नवंबर तक नेशनल किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता

कुमारहट्टी में 23 से 25 नवंबर तक नेशनल किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता

धर्मपुर (सोलन) : 12वीं सीनियर नेशनल किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता कुमारहटी में 23 से 25 नवंबर तक होगी। प्रदेश में पहली बार यह तीन दिवसीय प्रतियोगिता करवाई जा रही है। यह जानकारी नॉर्थ इंडिया किक बॉक्सिंग और प्रदेश किक बॉक्सिंग फेडरेशन के अध्यक्ष संदीप शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि प्रदेश में पहली बार यह तीन दिवसीय प्रतियोगिता करवाई जा रही है।

इसमें देश के 28 राज्यों के पांच सौ पुरुष-महिला खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। सीनियर प्रतियोगिता हिमाचल में हो रही है, जबकि जूनियर प्रतियोगिता दिल्ली में करवाई गई है। प्रतियोगिता में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, हिमाचल, जेएंडके, यूपी, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, केरल, पुडुचेरी के अलावा अन्य कई रात्यों की टीमें भाग ले रही हैं। उन्होंने बताया कि किक बॉक्सिंग विश्व के 125 देशों में खेली जाती है। भारत में किक बॉक्सिंग को 2008 से शुरू किया गया। अर्जेंटीना में हुई विश्व किक बॉक्सिंग स्पर्धा में हिमाचल के भूषण कुमार ने देश का प्रतिनिधित्व कर सिल्वर मेडल जीता था।

भूषण कुमार प्रदेश पुलिस विभाग में हैं। हिमाचल के लोकेश भनोट ने देश के लिए किक बॉक्सिंग में दूसरा सिल्वर मेडल हासिल किया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *