कांगड़ा: आग लगने से 75 स्कूटियां जलकर राख

कांगड़ा: आग लगने से 75 स्कूटियां जलकर राख

कांगड़ा:  दिवाली की रात कांगड़ा के नजदीक घुरकड़ी स्थित निजी आटोमोबाइल कंपनी होंडा के शोरूम/वर्कशॉप की छत पर रखीं 75 स्कूटियां जल कर राख हो गईं। जानकारी अनुसार घटना रात करीब 10 बजे की है। छत पर 75 स्कूटियां रखी थीं। दमकल विभाग और स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक सभी स्कूटियां पूरी तरह आग की चपेट में आ गईं थीं। आग की इस घटना में करीब 45 लाख रुपये के नुकसान का अनुमान है। आग लगने के पुख्ता कारणों का पता अभी नहीं चला है, लेकिन माना जा रहा है आतिशबाजी के कारण आग लगी है।

वर्कशाप की छत पर आग की लपटें जैसे ही दिखने लगीं तो आसपास के लोगों ने शोरूम के मालिक को बताया और फिर दमकल विभाग को सूचित किया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे दमकल विभाग कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक 75 स्कूटियां जल चुकी थीं।

अग्निशमन विभाग के फायर ऑफिसर मणि राम ने बताया कि रात 10:15 बजे आग लगने की सूचना मिली। दो गाड़ियों के साथ दमकल कर्मी घटनास्थल पर भेजे। शोरूम/वर्कशॉप के ग्राउंड और छत पर 200 नईं स्कूटियां खड़ी थीं। मौके पर जाकर देखा तो छत पर खड़ी स्कूटियों में आग लगी थी। 75 स्कूटियां पूरी तरह जल गईं। करीब 125 स्कूटियों को जलने से बचा लिया गया। आग से करीब 45 लाख रुपये के नुकसान का अनुमान है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *