Last date for Admissions to UHF Diploma in Fruit, Vegetable Processing & Bakery products extended

अमेरिका में फुलब्राइट-नेहरू इंटरनेशनल संगोष्ठी में हिस्सा लेगें नौणी विवि के वैज्ञानिक

सोलन: डॉ. वाई एस परमार औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय के वैज्ञानिक डॉ शशि कुमार शर्मा को यूनाइटेड स्टेट्स- इंडिया एजुकेशन फाउंडेशन (यूएसआईईएफ) द्वारा प्रतिष्ठित फुलब्राइट-नेहरू इंटरनेशनल एजुकेशन एडमिनिस्ट्रेटर सेमिनार में भाग लेने के लिए चुना गया है। अमेरिका में 20 अक्टूबर से 3 नवंबर तक आयोजित होने वाले इस सेमिनार में देश भर के प्रसिद्ध संस्थानों के 14 लोगों का चयन किया गया है।

अमेरिका में फुलब्राइट-नेहरू इंटरनेशनल संगोष्ठी में हिस्सा लेगें नौणी विवि के वैज्ञानिक डॉ. शशि

अमेरिका में फुलब्राइट-नेहरू इंटरनेशनल संगोष्ठी में हिस्सा लेगें नौणी विवि के वैज्ञानिक डॉ. शशि

यूएसआईईएफ, दोनों देशों के प्रतिभाशाली शिक्षाविदों में आपसी तालमेल बढ़ाने के क्षेत्र में कार्य करता है। फुलब्राइट नेहरू इंटरनेशनल एजुकेशन एडमिनिस्ट्रेटर सेमिनार, विश्वविद्यालय और कॉलेज प्रशासकों के लिए शोध सहयोग, मान्यता,संकाय-छात्र एक्स्चेंज और सामाजिक समस्याएं को हल करने के लिए छात्रों और शोधकर्ताओं के कौशल विकास का एक विशेष कार्यक्रम है।

डॉ. शशि, हमीरपुर के रहने वाले हैं और वर्तमान में नौणी विश्वविद्यालय के क्षेत्रीय बागवानी अनुसंधान और प्रशिक्षण स्टेशन और कृषि विज्ञान केंद्र, शार्बो (किन्नौर) में एसोसिएट निदेशक (अनुसंधान और विस्तार) के रूप में अपनी सेवाएँ दे रहें है। इससे पहले वह विवि में विभिन्न शोध, शिक्षण और विस्तार शिक्षा गतिविधियों में भी भाग ले चुके हैं। उनके नेतृत्व में कृषि विज्ञान केंद्र किन्नौर जिले के किसानों को विश्वविद्यालय द्वारा विकसित प्रौद्योगिकी के हस्तांतरण का कार्य कर रहा है।

डॉ. शर्मा इस कार्यक्रम को उच्च शिक्षा प्रशासन की जटिलताओं को समझने और नेतृत्व की भूमिका के लिए क्षमता निर्माण का एक सुनहरे अवसर के रूप में देखते हैं। इस मौके पर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. एच॰सी॰ शर्मा और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों और संकाय ने डॉ. शशि शर्मा को उनके चयन पर बधाई दी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *