शिमला: एचपीयू में 31 अक्टूबर को रहेगा अवकाश, मौखिक व अन्य परीक्षाएं पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होंगी

एचपीयू ने जारी किया एमएड काउंसलिंग का शेड्यूल, 20 अक्तूबर को होगी एमएड के लिए कांउसलिंग

शिमला: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय एमएड कोर्स की सीटों को भरने के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया करवाने जा रहा है। सत्र 2018-20 का एमएड की काउंसलिंग का शेड्यूल भी एचपीयू ने जारी कर दिया है।

एचपीयू द्वारा जारी शेडयूल के तहत 20 अक्तूबर को विश्वविद्यालय एजुकेशन विभाग और विवि से संबंधित निजी एमएड कॉलेजिस के लिए कांउसलिंग होगी। यह काउंसलिंग विवि के एजुकेशन विभाग में सुबह 10 बजे से शुरू की जाएगी।

एमएड काउंसलिंग के लिए तय तारिख पर सामान्य वर्ग के लिए 35 और इससे अधिक अंक व एससी, एसटी व पर्सन विद डिसएबीलीटी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 30 व इससे अधिक अंक निधार्रित किए हैं। वहीं, काउंसलिंग में आने वाले अभ्यर्थियों को 200 रुपये फीस काउंसलिंग फीस के रूप में जमा करवाने होंगे। इसके साथ ही प्रदेश विश्वविद्यालय से सबंधित किसी भी निजी एमएड कॉलेज में प्रवेश प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों को 5040 रुपये एचपीयू लेवी चार्जिज के रूप में जमा करवाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अतिरिक्त काउंसलिंग में अभ्यथियों को जरूरी दस्तावेज साथ लेने के लिए कहा गया है।

छात्रों को अपने साथ शैक्षणिक योग्यता के समस्त प्रमाण पत्रों की मूल प्रति के साथ हिमाचली प्रमाणपत्र, वर्ग, जाति प्रमाण पत्र आदि लाने होंगे। काउंसलिंग की समन्वयक सुदर्शना राणा ने बताया कि काउंसलिंग के बाद प्रवेश पाने वाले छात्रों को 5040 रुपये लेवी चार्जिज उसी दिन जमा करवाने होंगे जबकि अन्य फीस छात्र जिस कॉलेज में प्रवेश मिलेगा उसी में जमा करवाएगा। उन्होंने बताया कि छात्र काउंसलिंग फॉर्म एचपीयू की वेबसाइट www.hpuniv.in पर जा कर डाऊनलोड कर भर सकता है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *