प्रदेश सरकार ने राज्य पुरस्कारों के लिए मांगे आवेदन

शिमला: प्रदेश सरकार ने हिमाचल दिवस पर दिए जाने वाले राज्य पुरस्कारों के लिए आवेदन मांगे हैं। सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) ने विभिन्न वर्गों के लोगों से इनके लिए प्रविष्टियां मांगी हैं। हिमाचल गौरव, प्रेरणा स्रोत और सिविल सर्विस इन तीन श्रेणियों के लिए अवार्ड दिए जाएंगे। आवेदकों को जीएडी को 31 दिसंबर तक इसके लिए आवेदन करना होगा।

आवेदन के साथ संबंधित पूरा ब्योरा भेजना होगा। ये अवार्ड 15 अप्रैल को हिमाचल दिवस के उपलक्ष्य पर हर साल दिए जाते हैं। यह अवार्ड प्रशासनिक सचिवों, विभागाध्यक्षों और उपायुक्तों से आने वाली संस्तुतियों के बाद जारी किए जाते हैं। इनकी संस्तुतियां एक प्राधिकृत प्रारूप पर करनी होंगी।

बायो डाटा के साथ दो पृष्ठों में यह ब्योरा भी देना होगा कि आवेदक का किस क्षेत्र में किस तरह का काम रहा है। सभी प्रशासनिक सचिवों, विभागाध्यक्षों और उपायुक्तों को निर्देश जारी किए गए हैं कि वे हर तरह से पड़ताल के बाद ही आवेदकों के आवेदन आगे सामान्य प्रशासन विभाग को भेजें।

यह भी कहा गया है कि पूर्व में भेजे गए कई आवेदनों में जरूरी सूचनाएं देने की बजाय अनावश्यक दस्तावेजों को लगाया गया, जो सही नहीं है। अधिक जानकारी के लिए www.himachal.nic.in/gad पर विजिट किया जा सकता है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *