प्रदेश में डेंगू के 3763 मामले, 4 की मौत, सोलन व बिलासपुर जिलों में अधिक मामले

  • डेंगू पर राज्य के सभी जिलों से रोज ली जा रही रिपोर्ट, स्वास्थ्य मंत्री के प्रतिदिन एडवाईजरी जारी करने के निर्देश
  • प्रदेश में डेंगू पर स्वास्थ्य मंत्री स्वयं प्राप्त कर रहे हैं रिपोर्ट

शिमला: स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन सिंह परमार ने डेंगू बीमारी के संबंध में अधिकारियों से विचार-विमर्श करते हुए कहा कि राज्य में डेंगू जैसी जानलेवा बीमारी से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने हर संभव तैयारी की है। इस संबंध में राज्य के सभी जिलों से नित्य प्रति रिपोर्ट प्राप्त की जा रही है।

स्वास्थ्य निदेशक ने अवगत करवाया कि राज्य में कुल 3763 मामले पॉजीटिव पाए गए हैं और चार लोगों की मृत्यु हुई है। सोलन और बिलासपुर जिलों में अधिक मामले हैं। उन्होंने कहा कि बीमारी की सभी दवाईयां उपलब्ध हैं और समय पर उपचार से रोगी पूरी तरह से ठीक हो जाता है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस संबंध में समय-समय पर एडवाईजरी जारी की जा रही है और उन्होंने आम जन मानस से इसकी अनुपालना करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि विभाग जिला, खण्ड व पंचायत स्तर पर विभिन्न विभागों व पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ आवश्यक तालमेल बनाए हुए है ताकि किसी भी मामले की शीघ्र रिपोर्टिंग हो और समय पर उपचार हो सके।

उन्होंने कहा कि बचाव व रोकथाम उपाय अपनाए जा रहे हैं। वेक्टर नियंत्रण, फॉगिंग, स्प्रे के लिए विभाग को निर्देश दिए गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से लोगों को जागरूक बनाने के लिए और प्रभावी कदम उठाने के निर्देश जारी किए गए हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *