शिमला में 10 अक्तूबर से क्रिकेट महाकुंभ, 425 टीमें लेंगी भाग, सीएम करेंगे मुख्यातिथि के रूप में शिरकत : विक्रमादित्य सिंह

  • : सामाजिक कार्यों पर किसी भी प्रकार की राजनीति नहीं होनी चाहिए
  • : प्रदेश में नशे जैसी कुरीतियों को दूर करने के लिए हम सबको होना होगा एकजुट

शिमला: हिमाचल प्रदेश स्पोर्टस कल्चर एडं एन्वायरमेंट एसोसिएशन पहली बार जिला शिमला ग्रामीण युवाओं के लिए क्रिक्रेट महाकुंभ का आयोजन करवा रही है। अक्तूबर माह में 10 से 30 तारीख तक चलने वाले क्रिकेट महाकुंभ का आगाज मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर करेंगे। एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं शिमला ग्रामीण से विधायक विक्रमादित्य सिंह ने पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सामाजिक कार्यों पर किसी भी प्रकार की राजनीति नहीं होनी चाहिए। प्रदेश में नशे जैसी कुरीतियों को दूर करने के लिए हम सबको एकजुट होना होगा।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि यह टूर्नामेंट जिला स्तरीय होगा। इसमें पंचायत स्तर के खिलाड़ी भाग लेंगे, वह चाहे किसी भी स्तर की क्रिकेट खेलें हो।

टूर्नामेंट में 425 टीमों  के 6000 क्रिकेटर भाग ले रहे हैं। इस टूर्नामेंट का आयोजन 14 जगह किया जाएगा। विजेता टीम को 3 लाख, उपविजेता को 2 लाख  व मैन ऑफ दी सीरीज को 50 हजार रुपये की ईनामी राशि दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि युवाओं को नशे से दूर रखने और ग्रामीण क्षेत्रों की खेल प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए एसोसिएशन इस तरह की खेल गतिविधियों का आयोजन समय-समय पर करती आ रही है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के खेलों के आयोजन करने का उद्देश्य युवाओं को नशे के खिलाफ जागरूक करना है।

उन्होंने कहा कि यह प्रतियोगिता 7 जोनों रामपुर, रोहड़ू, जुब्बल-कोटखाई, चौपाल, ठियोग, कसुम्पटी व शिमला ग्रामीण में करवाई जाएगी। टी-20 क्रिकेट महाकुंभ का फाइनल मैच 24 अक्तूबर को रोहड़ू के समाला स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। वहीं 6 पंचायत वाले पिछड़े एवं दूरदराज क्षेत्र डोडरा कवर में भी 8 टीमें खेल रही है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *