पीएम मोदी से मिले मुख्यमंत्री जयराम, मांगा अंतरिम राहत पैकेज

पीएम मोदी से मिले मुख्यमंत्री जयराम, मांगा अंतरिम राहत पैकेज

  • मुख्यमंत्री ने पीएम से किया हिमाचल में रक्षा हवाई अड्डा बनाने का आग्रह, प्रधानमंत्री ने सीएम को दिया उचित कार्रवाई का भरोसा
  • मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को दिया हिमाचल प्रदेश आने का न्यौता

शिमला : मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आज नई दिल्ली में मुलाकात की। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को मानसून के दौरान भारी बारिश से हुए नुकसान की विस्तृत जानकारी दी। जय राम ठाकुर ने प्रधानमंत्री से नुकसान के मुआवज़े के तौर पर अतंरिम राहत पैकेज की मांग की और आकलन करने के लिए मंत्रियों की एक टीम गठित करने की मांग भी की।

उन्होंने हिमाचल प्रदेश की सामरिक भौगोलिक स्थिति के दृष्टिगत केंद्र सरकार से अंतर्राष्ट्रीय मानकों को पूरा करने वाला रक्षा हवाई अड्डे के निर्माण का आग्रह किया।

जय राम ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अवगत करवाया कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ने मंडी जिला के नागचला में सर्वेक्षण किया है, जिसमें 3479 बीघा ज़मीन पर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने व बड़े हवाई जहाज़ों के उतरने के लिए उपयुक्त पाया गया है। मुख्यमंत्री ने मंडी में रक्षा हवाई अड्डा बनाने की मांग की। साथ ही कहा कि पठानकोट एयरबेस पर आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना को साथ लगते क्षेत्रों में एक सुरक्षित हवाई पट्टी की तलाश है। शिमला, कांगड़ा व कुल्लू में बड़े हवाई जहाज़ नहीं उतारे जा सकते, ऐसे में मंडी एक बेहतर विकल्प हो सकता है। मंडी पूरे हिमाचल प्रदेश से जुड़ा हुआ है इसलिए किसी भी खतरे से निपटने में कारगर साबित हो सकता है। उन्होंने कहा कि मंडी हवाई अड्डा रक्षा एवं नागरिक जरूरतों को पूरा करने में मद्द करेगा और इससे हिमाचल प्रदेश में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हिमाचल प्रदेश आने का न्यौता भी दिया। प्रधानमंत्री ने जयराम ठाकुर की मांगों को ध्यानपूर्वक सुना और उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया। इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव व मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी भी उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *