बालीचौकी के लिए 50 करोड़ की पेय जलापूर्ति योजना

  • राज्य सरकार प्रदेश के सभी क्षेत्रों के संतुलित विकास के लिए प्रतिबद्ध : मुख्यमंत्री

शिमला: राज्य सरकार प्रदेश के सभी क्षेत्रों के समान व संतुलित विकास के लिए प्रतिबद्ध है और किन्हीं कारणों से उपेक्षित रहे क्षेत्रों के विकास पर विशेष बल दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां मुख्यमंत्री कार्यालय शिमला से मण्डी जिले के सिराज निर्वाचन सभा के बालीचौकी क्षेत्र के लोगों को वीडियो कांफ्रेंसिंग से संबोधित कर रहे थे।

जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार ने बालीचौकी के लिए ब्रिक्स के तहत 50 करोड़ रुपये की एक मुख्य पेय जलापूर्ति योजना स्वीकृत की है जिससे क्षेत्र में पेयजल की कमी की समस्या का समाधान होगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लिए छः करोड़ रुपये की लागत का रेशम उत्पादन केन्द्र भी स्वीकृत किया गया है। इसके अलावा, बाढ़ नियंत्रण उपायों के लिए छः करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि क्षेत्र में भारी वर्षा से क्षतिग्रस्त सम्पर्क सड़कों का रखरखाव व मुरम्मत शीघ्र की जाएगी। उन्होंने कहा कि धलोट-कांगणी सड़क का थाची तक निर्माण करने के लिए उपयुक्त धनराशि प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि सुधाणी-थाटा-गाड़ागुसैणी सड़क का निर्माण व सुधार किया जाएगा।

स्थानीय युवक की मांग पर मुख्यमंत्री ने कहा कि बालीचौकी में जिम्नेजियम का निर्माण किया जाएगा तथा बालीचौकी में भारतीय स्टेट बैंक की शाखा खोलने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंन कहा कि पलाई-धार में आयुर्वेदिक औषधालय के निर्माण के लिए धनराशि प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में मुद्रिका बस चलाई जाएगी।

जय राम ठाकुर ने कहा कि वह बालीचौकी क्षेत्र के पंजैण में आगामी 7 अक्तूबर को आयोजित किए जा रहे 7वें जन मंच में भाग लेंगे। उन्होंने मौके पर शिकायतों तथा समस्याओं के समाधान के लिए लोगों से कार्यक्रम में सक्रिय रूप से भाग लेने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में गौसदन के निर्माण के प्रयास किए जाएंगे ताकि लोगों की फसलों को आवारा जानवरों से बचाया जा सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि थाची में हैलीपैड का निर्माण किया जाएगा और क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के प्रयास किए जाएंगे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *