कल से मौसम बदला सकता है मिजाज, पश्चिम विक्षोभ के सक्रिय होने का अंदेशा

तीन दिनों से लगातार मूसलाधार बारिश ने मचाई तबाही, प्रदेश के दस जिले पूरी तरह प्रभावित

शिमला: हिमाचल प्रदेश में लगातार तीन दिनों से मूसलाधार बारिश से भारी नुकसान हुआ। कुल्लू जिले के मणिकर्ण में दो स्कूटी सवार यवुक पार्वती नदी में बह गये जबकि कुल्लू जिले के बजौरा पुल के पास झिड़ी नामक स्थान पर 13 साल की लड़की बह गई है। भुंतर पुलिस जांच में जुटी हुई है लेकिन अभी तक लड़की का कोई पता नहीं चल पाया है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि भारी बारिश से प्रदेश के दस जिले पूरी तरह प्रभावित हुए हैं। केलांग में करीब 4 फीट तक हिमपात हो चुका है। सभी दूरसंचार के साधन इंटरनेट सेवाएं भी ठप्प हो गई हैं। बताया जा रहा है कि कुल्लू जिले के मनाली से पांच किमी. आगे बाहंग में एचपी का पेट्रोल पंप बह गया है। वहीं चार टैंक भी ध्वस्त होने का समाचार है। ऊना जिले के गगरेट में गोल्डन स्टार जूस फैक्टरी गिर गई है। बताया जा रहा है कि इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। उधर सिरमौर जिले में 3.7 तीव्रता का भूंकप भी दर्ज किया गया है। हालांकि जानमाल का कोई नुकसान होने की सूचना नहीं है। चंबा जिला के पर्यटन स्थल साचपास पर सीजन की पहली बर्फबारी का समाचार है।

ताजा जानकारी अनुसार सुबाथु-कुनिहार रोड़ भूस्खलन के कारण अवरुद्ध हो गया है वहीं सुबाथु से वाकनाघाट रोड़ भी बंद हो गया है। दूसरी तरफ गंभरपुल-कुनिहार वाया हरिपुर-पट्टा ब्रावरी-जब्बल व झमरोट भी भूस्खलन के कारण अवरुद्ध हो गये हैं। वहीं कालका शिमला नेशनल हाइवे पर भी जगह-जगह मलवा गिरने से मार्ग अवरुद्ध हो गया है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *