मुख्यमंत्री ने किया ओक ओवर व सचिवालय में आगन्तुक कक्षों का लोकार्पण

शिमला: अपने सरकारी आवास ओक ओवर व हि.प्र. सचिवालय में आगन्तुक/प्रतीक्षा कक्षों का मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां लोकार्पण किया, जिससे विभिन्न कार्यों को लेकर मुख्यमंत्री से सचिवालय व ओक ओवर में मिलने भेंट करने के लिए आने वाले लोगों को सुविधा मिलेगी।

लोकार्पण के उपरांत मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री तथा अन्य मंत्रियों से सचिवालय में अपने कार्यों को लेकर मिलने आने वाले आम लोगों को यहां पर उपयुक्त प्रतीक्षा क्षेत्र न होने के कारण असुविधा का सामाना पड़ता था। उन्होंने कहा कि इससे विशेषकर बुजुर्गों, महिलाओं तथा विशेष रूप से सक्षम लोगों को अनेक असुविधाएं होती थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इसी प्रकार ओक ओवर में अपने कार्यों को लेकर आने वाले आगन्तुकों को मिलने के लिए उपयुक्त स्थान न होने के कारण असुविधा का सामना करना पड़ता था। उन्होंने कहा कि इन आगन्तुक/प्रतीक्षा कक्षों के बन जाने से यहां आने वाले लोगों को अब सुविधाजनक प्रतीक्षा क्षेत्र मिलेगा।

उन्होंने कहा कि ओक ओवर स्थित आगन्तुक/प्रतीक्षा कक्ष में 250 लोगों के बैठने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि आगन्तुक/प्रतीक्षा कक्ष में लोगों की सुविधा व आराम के लिए फ्लोर हीटिंग प्रणाली स्थापित की गई है। आगन्तुक क्षेत्र के प्रथम फ्लोर में 100 लोगों के बैठने की क्षमता के अलावा, मुख्यमंत्री चेम्बर, प्रतीक्षा कक्ष और शौचालय हैं। उन्होंने कहा कि सचिवालय स्थित आगन्तुक/प्रतीक्षा कक्षों में 100 लोगों के बैठने की क्षमता है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *