अन्तरराष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव में सांस्कृतिक संध्याओं के साथ-साथ यह कार्यक्रम भी रहेंगे आकर्षण का केंद्र...

अंतर्राष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव के स्थान पर 20 से 23 सितम्बर तक ‘शिमला फेस्ट’: डीसी शिमला

  • फेस्ट के दौरान चार सांस्कृतिक संध्या का आयोजन
  • शिमला फैस्ट का शुभारंभ राज्यपाल आचार्य देवव्रत करेंगे जबकि कार्यक्रम का समापन 23 सितम्बर को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा होगा
  • 23 सितम्बर को होंगे प्रसिद्ध गायक मोहित चौहान स्टार कलाकार
  • शिमला फेस्टके दौरान सभी सांस्कृतिक संध्या में स्टार कलाकारों को किया जाएगा आमंत्रित
  • फेस्ट में पहाड़ी नाईट, फैशन शो व अन्य स्पर्धाओं का भी आयोजन
  • शिमला फेस्टमें स्थानीय लोगों की सुविधा के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम द्वारा विशेष बसों की जाएगी व्यवस्था
अंतर्राष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव के स्थान पर 20 से 23 सितम्बर तक ‘शिमला फेस्ट’: डीसी शिमला

अंतर्राष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव के स्थान पर 20 से 23 सितम्बर तक ‘शिमला फेस्ट’: डीसी शिमला

 शिमला: ऐतिहासिक रिज मैदान पर अंतर्राष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव के स्थान पर ‘शिमला फेस्ट’ का आयोजन किया जा रहा है। उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने आज प्रेसवार्ता में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शिमला फेस्ट’ का आयोजन 20 से 23 सितम्बर तक रिज मैदान शिमला में जिला प्रशासन शिमला द्वारा किया जाएगा। शिमला फैस्ट का शुभारंभ राज्यपाल आचार्य देवव्रत करेंगे जबकि कार्यक्रम का समापन 23 सितम्बर को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा होगा।

अमित कश्यप ने बताया कि इस फेस्ट के दौरान चार सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जाएगा। फेस्ट में स्कूल के छात्रों व स्थानीय कलाकारों द्वारा भी आकर्षक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जाएंगे। कार्यक्रम के पहले दिन 20 सितम्बर को पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित पदमनी देवी का क्लासिकल डांस होगा। उसके बाद पहाड़ी नाइट में अनुज शर्मा कार्यक्रम में अपनी प्रस्तुति देंगे। 21 सितम्बर को फैशन शो व हिमाचली नाइट भी आयोजित की जाएगी। 22 को फ्यूजन डांस कम्पीटीशन होगा जबकि 23 को फ्यूजन डांस का फाइनल होगा और हिमाचली गायक हेमंत शर्मा अपनी प्रस्तुति देंगे। शिमला फैस्ट के अंतिम दिन मोहित चौहान अंतिम दिन आकर्षण का केन्द्र रहेंगे। उन्होंने बताया कि स्कूली बच्चों के कार्यक्रम भी हर दिन करवाए जाएंगे। बच्चों का कार्यक्रम शाम साढ़े चार बचे से शुरू होगा। वहीं इस कार्यक्रम में प्रशासन इस बार करीब 13 लाख रुपए खर्च करेगा। फेस्ट में पहाड़ी नाईट, फैशन शो व अन्य स्पर्धाओं का आयोजन भी किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि शिमला फैस्ट के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे। रिज के धंसने का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा। इसलिए पानी के टैंक पर दबाब नहीं बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि शिमला फेस्ट में स्थानीय लोगों की सुविधा के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम द्वारा विशेष बसों की व्यवस्था भी की जाएगी। जिसमें सुरक्षा की दृष्टि से सभी बसों में पुलिस जवानों की तैनाती की जाएगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *