शिमला: कार के ऊपर पलटा सेब से लदा ट्रक, कार चालक की मौत

शिमला: शिमला के ढली के समीप हसन वैली के समीप कार के ऊपर सेब से लदा ट्रक पलटने से कार चालक की मौत हो गई। वहीं कार में सवार दो में से एक युवक घायल हो गया। इसमें से एक व्यक्ति ठियोग का जबकि दो फागू के रहने वाले बताए जा रहे हैं। घायल युवक को उपचार के लिए आईजीएमसी में भर्ती करवाया गया है।

मृतक की पहचान मनोज निवासी फागू के तौर पर हुई है, वहीं घायल युवक संदीप मुंडाघाट का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि यह हादसा बुधवार देर रात को हुआ।

वहीं पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार देर शाम करीब दस बजे नेशनल हाईवे 05 पर सेब से लदा एक ट्राला कुफरी से ढली की ओर जा रहा था। इस बीच ट्राला कुछ किलोमीटर आगे पहुंचने पर हसन वैली के पास अनियंत्रित होकर सड़क पर दूसरी ओर से आ रही एक कार पर जा पलटा। इससे फागू निवासी मनोज कुमार (32) की मौके पर ही मौत हो गई। कार में बैठे दूसरे व्यक्ति संदीप (34) को चोटें पहुंची हैं। जानकारी अनुसार हादसे में ट्राले के कार पर गिरने से चालक कार के अंदर बुरी तरह से फंस गया। इसके बाद मौके पर मौजूद लोगों ने ट्राले को कार के ऊपर से हटाने के लिए क्रेन को मंगवाया। क्रेन के पहुंचने के बाद ट्राले को कार के ऊपर से हटाया गया। इस दौरान कार में फंसे चालक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया और दूसरे व्यक्ति को घटना के दौरान मौजूद लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद बहार निकाला, जबकि तीसरा व्यक्ति पीछे के दरवाजे से खुद बहार निकल गया था।
इस दौरान एनएच कुछ घंटों के लिए बंद रहा और सड़क पर दोनों तरफ लंबा जाम लग गया। हादसे का शिकार युवक मनोज कुमार आढ़ती का काम करता था। जबकि कार में सवार दो अन्य व्यक्ति भी भट्ठाकुफर फल मंडी में 43 नंबर दुकान में आढ़ती का काम करते हैं।
डीएसपी पुलिस हेडक्वार्टर प्रमोद शुक्ला ने बताया कि मामला दर्ज कर आरोपी ट्राला चालक गुरदीप सिंह निवासी लुधियाना को गिरफ्तार कर लिया गया है।

वहीं पुलिस की छानबीन में यह भी सामने आया है कि ट्रक नारकंडा से महाराष्ट्र के लिए सेब लेकर जा रहा था कि हसन वैली के समीप उतराई में चालक ने नियंत्रण खो दिया और ट्रक पहाड़ी की तरफ एक कार पर गिर गया। यह कार ढली की तरफ से आ रही थी। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। हादसे की पुलिस जांच कर रही है।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *