रामपुर: गांव में बादल फटा, सेब के बगीचों को भारी नुकसान

शिमला: रामपुर उपमंडल से 40 किलोमीटर दूर देवठी गांव में बुधवार सुबह बादल फटने से सेब के कई बगीचों को भारी नुकसान पहुंचा। पंचायत के दो गांवों जुआ और कूहल पटैना में सुबह भारी तबाही हुई। जहां देवठी गांव में बादल फटने से सेब के कई बगीचे बह गए वहीं गांव को जाने वाला संपर्क मार्ग भी अवरुद्ध हो गया। मूसलाधार बारिश के बाद अचानक आई बाढ़ में सड़क का एक हिस्सा भी बह गया। वहीं सरकारी स्कूल भवन को भी खतरा हो गया है। गांव के सरकारी स्कूल की इमारत में मलबे का ढेर लगा है। मलबे से स्कूल की बिल्डिंग को भी खतरा पैदा हो गया है। प्रशासन ने जायजा लेने के लिए मौके पर टीम भेजी।

बहरहाल किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। लेकिन बादल फटने से आई बाढ़ से क्षेत्र के बागवानों को काफी नुकसान पहुंचा है।

एसडीएम रामपुर नरेंद्र चौहान ने बताया कि पटवारी और कानूनगो की अगुवाई में टीम मौके पर भेजी गई। उन्होंने बताया कि देवठी और कूहल पटैना में दो जगह बादल फटने से 12 परिवारों के सेब के बगीचे को नुकसान पहुंचा है। जिनमें से तीन लोगों के मकानों में दरारें आई हैं। घटना की सूचना मिलते ही राजस्व विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची और नुकसान का आंकलन करने में जुट गई। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने बंद सपंर्क मार्ग को यातायात के लिए खोल दिया है।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *