मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने ब्यास में विसर्जित की अटल जी की अस्थियां

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने ब्यास में विसर्जित की अटल जी की अस्थियां

  • पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए मनाली में प्रार्थना सभा आयोजित

कुल्लू : भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्रीअटल बिहारी वाजपेयी जी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए आज कुल्लू जिले में अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण संस्थान मनाली में एक प्रार्थना सभा आयोजित की गई। वाजपेयी जी के अस्थि कलश को यहां पर भी रखा गया था, जहां समाज के विभिन्न क्षेत्रों के सैकड़ों लोगों ने अपने नेता को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर एक सर्व धर्म प्रार्थना सभा भी आयोजित की गई।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा, परिवहन और वन मंत्री गोविंद ठाकुर, सांसद राम स्वरुप शर्मा, विधायक कर्नल इंदर सिंह, विनोद कुमार, इन्द्र सिंह गांधी, सुरिन्द्र शौरी, पूर्व सांसद महेश्वर सिंह और पूर्व मंत्री रूप सिंह ठाकुर, भाजपा संगठन सचिव पवन राणा, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव संजय कुंडू, उपायुक्त कुल्लू यूनुस, पुलिस अधीक्षक कुल्लू शालिनी अग्निहोत्री, विभिन्न सांस्कृतिक, राजनीतिक और सामाजिक संगठनों के सदस्य और अन्य क्षेत्र के प्रतिष्ठित लोगों ने भी अपने प्यारे नेता को श्रद्धांजलि अर्पित की।

मुख्यमंत्री ने बाद में मनाली के निकट वशिष्ट स्थित ब्यास नदी में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां विसर्जित की।

उन्होंने लोगों से अटल बिहारी वाजपेयी जी के साथ यादों और संस्मरणों को साझा करने का आग्रह किया तथा इनको सदाबहार रखा जा सके। उन्होंने संस्थान के परिसर में वाजपेयी जी की स्मृति में एक देवदार का पौधा लगाकर पौधे को राखी भी बांधी।

वन और परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने वाजपेयी जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि श्री वाजपेयी को हिमाचल प्रदेश के लोगों के प्रति प्रेम था, जबकि कुल्लू-मनाली से उनका विशेष प्यार था।

सांसद राम स्वरुप शर्मा ने वाजपेयी जी को हृदय से एक कवि के साथ विश्व नेता के रूप में वर्णित किया। उन्होंने कहा कि पोखरण परमाणु परीक्षण के साथ भारत को परमाणु ऊर्जा सम्पन्न देश बनाने के लिए आगे बढ़ना श्री वाजपेयी जी के साहस का ही परिणाम था। पूर्व सांसद महेश्वर सिंह ने इस अवसर पर वाजपेयी जी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *