मण्डी : कार खड्ड में गिरी, पांच की मौत

रोहतांग दर्रे के समीप राहनीनाला में दर्दनाक हादसा, कार खाई में गिरने से तीन परिवारों के 11 लोगों की मौत

कुल्लू : मनाली लेह मार्ग पर रोहतांग के समीप बुधवार रात को राहनीनाला में एक स्कॉरपियो कार गहरी खाई में गिर गई। जिससे तीन परिवारों के 11 सदस्यों की मौके पर ही मौत हो गई। मरने वालों में तीन बच्चे, पांच महिलाएं और तीन पुरुष शामिल हैं। स्कॉरपियो कार के करीब 200 फीट गहरी खाई में गिरने से दुर्घटनाग्रस्त वाहन के परखच्चे उड़ गए। मौके पर बचाव कार्य के लिए गए पुलिस दल को इधर-उधर शव बिखरे पड़े हुए मिले।

घटना स्थल पर ही पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार वालों को सौंप दिए गए हैं। मृतकों में 10 चंबा जिले की पांगी घाटी और एक महिला लाहौल-सपीति जिले की रहने वाली थी। सभी मृतकों की पहचान हो चुकी है। मृतकों के परिवार वालों को प्रशासन ने 20-20 हजार रुपए की फौरी राहत दी है। जानकारी के मुताबिक हादसे का कारण धुंध और खराब मौसम माना जा रहा है। हालांकि पुलिस हादसे के सही कारणों का पता लगाने में जुटी है। सूचना मिलने पर एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने घटनास्थल का जायजा लिया।

पुलिस के अनुसार गाड़ी एचपी 45-7000 बुधवार रात को लगभग 12:20 बजे गुलाबा बैरियर से रोहतांग की तरफ निकली थी और यह पांगी जा रही थी। इसी बीच राहनीनाला के समीप गाड़ी करीब 200 फीट गहरी खाई में जा गिरी। रात्रि के दौरान इस घटना का किसी को पता नहीं लग पाया। वीरवार सुबह हादसे का पता चलते ही पुलिस और बचाव दल मौके पर पहुंचे। हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

मृतकों में पांगी के शौर की रहने वाली कल्पना देवी पत्नी राकेश कुमार और उनका दो साल का बेटा आयुष्मान, बिष्ठो की रहने वाली अंजना (30) और उनका डेढ़ साल का बेटा नक्श, चचोली के रहने वाले धर्म सिंह (40) और उनकी पुत्री कुंती (7), कुफा की रहने वाली मोनिका (23), गाड़ी चालक ग्रोस्ती निवासी प्रेमराज (29) और मीना (27) पत्नी राजेश कुमार निवासी कोतिंग जिला लाहौल-स्पीति, ऊषा कुमारी पुत्री मेहर चंद निवासी खजियार, पांगी और प्रेम सिंह पुत्र देवी राम निवासी चसव भटोरी, पांगी शामिल हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *