शीतलहर की चपेट में हिमाचल, 25 तक रहेगा मौसम खराब

हिमाचल में 24 अगस्त तक भारी बारिश की संभावना, सभी ज़िला प्रशासन का लोगों से नदी नालों व भूस्खलन वाले स्थानों से दूर रहने आग्रह

शिमला: हिमाचल में तीन दिन तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। राज्य सरकार की ओर से एनडीआरएफ समेत अन्य एजेंसियों को अलर्ट किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 24 अगस्त तक मैदानी और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक डा. मनमोहन सिंह ने बताया कि 25 अगस्त के बाद बारिश में कमी आएगी।

वहीं हिमाचल के कुछ भागों में भारी बारिश की चेतावनी के बाद राज्य सरकार ने सभी जिलों के लिए एडवायजरी जारी की है। सभी जिलों के उपायुक्तों को अपने-अपने क्षेत्र में कड़ी नजर रखने को कहा गया है। साथ ही सरकार ने आदेश दिए हैं कि बचाव दल और त्वरित प्रतिक्रिया दल को स्टैंड बाई मोड पर रखा जाए। अपने-अपने क्षेत्रों में खराब मौसम की चेतावनी जारी की जाए। पर्यटकों को नदी-किनारे न जाने को लेकर सचेत किया जाए। इस संबंध में राज्य आपातकालीन सेवा केंद्र पर 1070 पर सूचना देने को कहा गया है।

उधर सभी ज़िला के प्रशासन ने लोगों को भारी बारिश में सावधानी बरतने की सलाह दी है और पर्यटकों व स्थानीय लोगों को नदी नालों व भूस्खलन वाले स्थानों से दूर रहने आग्रह किया है।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *