कांग्रेस पार्टी के प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री से मादक पदार्थों के खिलाफ कड़े कानून बनाने किया आग्रह

  • मुख्यमंत्री से मादक पदार्थों के खिलाफ कड़े कानून बनाने का आग्रह

शिमला:  मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को मादक पदार्थ तस्करी के विरूद्ध कड़े कानून बनाने बारे में प्रदेश कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी के एक प्रतिनिधिमण्डल ने आज यहां ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री से मादक पदार्थों के खिलाफ कड़े कानून बनाने का भी आग्रह किया ताकि इन कानूनों के डर से मादक पदार्थों की तस्करी व तस्करों पर लगाम लगाई जा सके। कांग्रेस पार्टी के एक प्रतिनिधिमण्डल सरकार से विधानसभा के मानसून सत्र में इस दिशा में सख्त कानून बनाने के लिए बिल लाने की मांग भी की है। सरकार विधानसभा के मानसून सत्र में बिल लेकर लाए, जिससे कि नशा तस्करों पर कार्रवाई हो सके। प्रदेश कांग्रेस कमेटी इस मसले पर पूरी तरह सरकार के साथ है।

मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमण्डल को आश्वासन दिया कि राज्य सरकार प्रदेश को देश का मादक पदार्थ मुक्त राज्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की पहल पर गत दिवस सात पड़ोसी राज्यों की एक बैठक चण्डीगढ़ में आयोजित की गई थी, जिसमें चार उत्तरी राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भाग लिया।

उन्होंने कहा कि बैठक में फैसला लिया गया कि इन पड़ोसी राज्यों द्वारा मादक पदार्थों के दुरुपयोग को रोकने के लिए संयुक्त रणनीति तैयार की जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार फार्मा इंडस्ट्रीज पर नियमित जांच करके सिंथेटिक दवाओं के उपयोग और तस्करी की जांच के लिए भी प्रभावी कदम उठाएगी।

वहीं प्रदेश कांग्रेस ने मांग की है कि सरकार प्रदेश में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के नाम से चल रही योजनाओं के नाम न बदले जाएं। योजनाओं का नाम बदलना लोकतंत्र में उचित नहीं है और यह गलत परंपरा होगी। सरकार राजीव गांधी का नाम योजनाओं से हटाने के बजाय नई योजनाएं नए नाम से शुरू करे। राजीव गांधी का नाम हटाने की कोशिश हुई तो कांग्रेस सड़क से सदन तक भारी विरोध करेगी।

पूर्व मंत्री राम लाल ठाकुर, पूर्व मुख्य संसदीय सचिव रोहित ठाकुर व सोहन लाल, विधायक इंद्रदत्त लखनपाल तथा पूर्व विधायकगण साहित अन्य कांग्रेस नेता इस अवसर पर उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *