शिमला: मकान में लगी आग, 2 कमरे जलकर राख

शिमला: उपनगर ढली में अचानक ही एक मकान के 2 कमरों में आग भड़क गई, जिससे कमरों की दीवारें गिर गईं और कमरे की खिड़किया, दरवाजे, बैड सहित अन्य सामान जलकर राख हो गया। यह आग बीती रात को 1:30 बजे के करीब लगी। कमरे के अंदर एकदम से धमाका हुआ, ऐसे में रात के समय में सोए हुए लोग जाग उठे। लोगों ने बाहर आकर देखा तो तीन मंजिले भवन के ऊपरी मंजिल के 2 कमरों में आग लगी हुई थी, ऐसे में लोगों ने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी। उसी समय दमकल विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया।

यह आग कायथ नामक व्यक्ति के मकान में लगी। बताया जा रहा है कि इस मकान की कुर्की हुई है और बैंक वालों ने यह मकान अब हरिप्रसाद नामक व्यक्ति को दिया है, ऐसे में वह स्वयं उन कमरे में नहीं था। हालांकि निचली मंजिल में किराएदार थे। जब किराएदारों ने धमाका सुना तो वे जाग उठे। बताया जा रहा है कि कमरों के अंदर जोरदार धमाका हुआ लेकिन यह पता नहीं चल पाया है कि यह धमाका किस चीज का हुआ। दमकल विभाग के कर्मचारियों ने कमरे के अंदर से 2 सिलैंडर भी सुरक्षित बाहर निकाले हैं।

आग लगने से 5 लाख का नुक्सान आंका गया है, वहीं दमकल विभाग ने 1 करोड़ रुपए की संपति बचाई है। इस दौरान पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *