भारी वर्षा की संभावना के चलते प्रदेश भर में सभी स्कूल कल (14 अगस्त) रहेंगे बंद : मुख्यमंत्री

  • मुख्यमंत्री ने सड़कों, जल व विद्युत आपूर्ति की तत्काल बहाली के निर्देश दिए

शिमला: प्रदेश में भारी वर्षा के कारण उत्पन्न स्थिति की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां आयोजित वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता की। मुख्यमंत्री ने राज्य उच्च मार्गों तथा राष्ट्रीय उच्च मार्गों पर भू-स्खलन से निपटने के लिए अधिकारियों को तत्काल श्रमशक्ति व मशीनरी तैनात करने के निर्देश दिए ताकि लोगों को किसी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि विशेषकर राष्ट्रीय उच्च मार्गों व अन्य व्यस्त सड़कों पर यातायात नियमित करने के लिए पग उठाए जाएं। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को भू-स्खलन के कारण प्रभावित सड़कों को बहाल करने के लिए और अधिक मशीनरी लगाने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग को जल आपूर्ति योजनाओं को तुंरत बहाल करने और राज्य विद्युत बोर्ड को तत्काल विद्युत आपूर्ति बहाल करने को सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा आज बचाव, बहाली व पुनर्वास कार्यों के लिए 96.50 करोड़ रुपये की राशि जारी की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भारी बारिश के कारण 775 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा पुनःस्थापन कार्य के लिए अभी तक 229 करोड़ रुपये जारी किए हैं।

जय राम ठाकुर ने कहा कि आवश्यक खाद्य वस्तुओं की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित बनाई जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को असुरक्षित पेड़ों को तुंरत हटाने के भी निर्देश दिए ताकि किसी भी प्रकार की जान-माल की क्षति से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि भारी वर्षा के कारण कल भी प्रदेश भर में सभी स्कूल बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि टोल फ्री नम्बर 1077 स्थापित किया गया है ताकि वर्षा के कारण हुए नुकसान पूर्वनुमान की सूचना उपलब्ध करवाई जा सके।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सड़कों के अवरूद्ध होने के कारण सेब की ढुलाई में किसी प्रकार की बाधा नहीं आना सुनिश्चित बनाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सेब उत्पादक क्षेत्रों में अवरूद्ध सड़कों को तत्काल बहाल करने के भी निर्देश दिए।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *