सोलन : पति ने पत्नी की गला दबाकर कर दी हत्या, आरोपी पति गिरफ्तार

सोलन : सोलन जिला के बाईपास में ऐसा हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक पति ने पत्नी को तोहफा देने की बजाए उसकी ही जान ले ली और उसको हमेशा के लिए मौत की नींद सुला दिया। इस दिल दहला देने वाली घटना से सभी हैरान हैं।

बैंक मैनेजर ने पत्नी को जन्मदिन के मौके पर मौत का खौफनाक तोहफा दिया। मामला सोलन की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी का है। शहर की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में मंगलवार तड़के एक पति ने पत्नी के बर्थडे पर उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी। आरोपी योगेश कश्यप पुत्र मनि राम अर्की के मझियार (हरिपुर) का रहने वाला है और शिमला के कुसुम्पटी स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में बतौर प्रबंधक कार्यरत है।उसकी पत्नी सोनम कश्यप हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में किराये के मकान में रह रही थी। दोनों में पिछले दो साल से अनबन चल रही थी, इसलिए वे एक-दूसरे से अलग रहते थे। दोनों का पांच साल का एक बच्चा है। मध्यप्रदेश के जब्बलपुर की रहने वाली सोनम से योगेश की शादी वर्ष 2011 में हुई थी। पुलिस के अनुसार सोमवार सुबह योगेश सोनम के किराये के मकान में पहुंचा। उस दौरान भी पत्नी सोनम से योगेश की कहासुनी हुई। इसके बाद सोनम के जन्मदिन पर मंगलवार सुबह फिर दोनों में हाथापाई हुई और तैश में आकर आरोपी योगेश ने पत्नी की गला घोंट कर हत्या कर दी।

दोनों में हाथापाई के दौरान घर में सोया पांच साल का उनका बच्चा भी जाग गया और जब वह चिल्लाया तो आसपास के पड़ोसी घर के बाहर इकट्ठा हो गए। हत्या से पूर्व पति ने कमरे को अंदर से बंद कर लिया और वारदात को अंजाम देने के बाद पुलिस आने तक कमरे में ही बैठा रहा। घर के बाहर इकट्ठा हुए पड़ोसियों ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कमरे के अंदर बैठे आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर सोलन अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है। पुलिस इस पूरे मामले को पारिवारिक विवाद से जोड़कर देख रही है।

अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक शिव कुमार ने बताया कि मृतिका और उसके पति में काफी समय से अनबन चल रही थी और न्यायालय में भी उनका मामला विचाराधीन था। सोमवार को मृतिका का पति उसके जन्मदिन पर उससे मिलने आया था। उनकी किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई और पति ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। जब बच्चे ने सुबह उठकर मां को मरा हुआ देखा तो वह जोर-जोर से चिल्लाने लगा। फिलहाल पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए आईजीएमसी शिमला भेज दिया है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *