होशियार सिंह मामलाः CBI की बड़ी कार्रवाई, 3 गिरफ्तार

शिमला: मंडी के वनरक्षक होशियार सिंह की मौत के मामले से जुड़े अवैध कटान में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई सामने आई है। उन्होंने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। सीबीआई इनको शिमला ले आई है। यहां रिपन अस्पताल में इनको मैडिकल के लिए लाया गया। जिसके बाद उन्हें सीबीआई दफ्तर ले जाया गया। तीनों पर होशियार के कार्यक्षेत्र में आने वाली सेरी कतांडा बीट में अवैध पेड़ कटान का आरोप है। गिरफ्तारी के बाद मंगलवार को सीबीआई ने तीनों को स्थानीय अदालत में पेश किया जहां से अदालत ने तीनों को तीन दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया है।

सीबीआई ने करसोग के रहने वाले परशुराम, प्यारे लाल और हेतराम को गिरफ्तार किया है। आरोप हैं कि तीनों ने सेरी कतांडा बीट में लंबे समय तक पेड़ों का अवैध कटान किया। सीबीआई के प्रवक्ता आरके गौड़ ने तीनों की गिरफ्तारी अवैध पेड़ कटान मामले की जांच में किए जाने की पुष्टि की है। मंगलवार को कोर्ट में पेशी के दौरान कोर्ट ने तीनों को तीन दिन की सीबीआई की रिमांड में भेज दिया है।

ये था मामला : करसोग की सेरी कतांडा बीट के वनरक्षक होशियार सिंह का शव 9 जून, 2017 को जंगल में देवदार के पेड़ से उल्टा लटका हुआ शव बरामद हुआ। हालात को देखते हुए पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया। उसी दिन पुलिस ने मौके से बैग भी बरामद किया था। बैग की तलाशी दूसरे दिन ली गई, जिसमें सुसाइड नोट मिला। इसके आधार पर हत्या का मामला आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा-306 में बदल दिया। इससे लोग पुलिस के खिलाफ सड़कों पर उतर गए थे।  बाद में प्रदेश हाईकोर्ट के आदेश पर जांच सीबीआइ को सौंपी गई। सीबीआई ने 26 अक्टबूर, 2017 को तीन अलग-अलग केस दर्ज किए थे। 9 महीने की जांच के बाद यह गिरफ्तारियां की गईं।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  +  2  =  4