सुक्खू ने की प्रदेश कामगार संगठन के जिला संयोजकों की नियुक्तियां

कांग्रेस ने राफेल डील पर घेरी मोदी सरकार, प्रदेश भर के जिला मुख्यालय में 2 अगस्त को धरना-प्रदर्शन

शिमला: केंद्र की मोदी सरकार राफेल विमान खरीद के सौदे में घिरती नजर आ रही है। फ्रांस के साथ राफेल विमान डील पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने मोदी सरकार से जवाब मांगा है। इस डील को लेकर कांग्रेस अब 2 अगस्त को पूरे प्रदेश में मोर्चा खोलेगी। शिमला में प्रेसवार्ता के दौरान प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मोदी सरकार पर देश के पैसे का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि इसके विरोध में कांग्रेस पार्टी प्रदेशभर के जिला मुख्यालय में 2 अगस्त को धरना-प्रदर्शन करेगी और जिलाधीश के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपेगी।

उन्होंने कहा कि यू.पी.ए. सरकार के समय में जो राफेल डील 526 की करोड़ कीमत के हिसाब 36 एयर क्राफ्ट की खरीद की हुई थी उसे मोदी सरकार ने फ्रांस सरकार से तीन गुना बढ़ाकर 1670 करोड़ रुपए में फाइनल किया है। नई डील में 1670 करोड़ प्रति विमान के हिसाब से एक विमान पर करीब 11 करोड़ का चूना लगाने के लिए कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला किया है। सुक्खू ने इस सौदे में मोदी सरकार द्वारा देश को 41,205 करोड़ रुपए का नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है। सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मुद्दे को संसद में कई बार उठाया तो पीएम नरेंद्र मोदी जवाब भी नहीं दे पाए।

  • कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष : मुख्यमंत्री से ट्रक ऑपरेटर्स की समस्या के समाधान की मांग, ताकि सेब बागवानों की आर्थिकी पर संकट न आ सके

शिमला: ट्रक ऑपरेटरों की चल रही हड़ताल के चलते पेश आ रही बागवानों की परेशानी पर चिंता व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मांग की है कि ट्रक ऑपरेटर्स की समस्या का समाधान करें, ताकि सेब बागवानों की आर्थिकी पर संकट न आ सके। उन्होंने बताया कि इस बारे में उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर बागवानों के लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था करने की मांग की है ताकि उनका सेब मंडियों तक पहुंच सके क्योंकि हिमाचल के बागवानों को ट्रक हड़ताल से करोड़ों नुकसान हो सकता है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *