विजय माल्या का 7 अरब का प्लेन नीलाम, कीमत लगी 35 करोड़ रुपए

बेंगलुरु: भारत के बैंकों का 9000 करोड़ रुपया लेकर भागे विजय माल्या का वो जेट विमान नीलाम हो गया है जिसके रजिस्ट्रेशन नंबर में उसका नाम ‘VT-VJM’ शामिल था। इस विमान की बिक्री बीते शुक्रवार को हुई। इसके पहले तीन बार इसे बेचे जाने की कोशिश की गई और अलग-अलग कारणों से तीनों बार नीलामी नाकाम हो गईं.

एयरबस A319-133C VT-VJM MSN 2650 की नीलामी में अमेरिका का एविएशन मैनेजमेंट सेल्स ने सबसे बड़ी बोली लगाई। विमान की बिक्री करीब 35 करोड़ रुपए में हुई। इस नीलामी को बॉम्बे हाई कोर्ट से मंज़ूरी मिलना बाकी ह। इसके पहले सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट ने जो नीलामी करवाई थी उनमें इतनी बड़ी बोली नहीं लगी थी। आपको बता दें कि नीलामी की शुरुआत करीब 13 करोड़ रुपए की बोली से हुई।

सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट का माल्या की किंगफिशर एयरलाइन पर जो पैसा बकाया था उसी को वसूलने के लिए ये नीलामी करवाई गई। नीलामी से जुड़े एक जानकार ने कहा कि विमान को कूड़े के भाव बेच दिया गया। अगर विमान ज़मीन पर खड़े होने के बजाय ऑपरेट हो रहा होता तो इसकी कीमत 6,84,45,00,000 रुपए (करीब सात अरब रुपए) होती।

विमान एक साथ 25 लोगों और छह क्रू मेंबर्स को लेकर जा सकता है। इसमें एक बेडरूम, बाथरूम, बार और कॉन्फ्रेंस एरिया के अलावा कई और सुविधाएं हैं। सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट ने इसे मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पार्क रखा था। बाद में छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के अधिकारियों ने जगह की कमी की वजह से बॉम्बे हाई कोर्ट से इस वहां से हटाने की अपील की थी और इसी वजह से इसे बॉम्बे हाई कोर्ट की मंजूरी मिलनी बाकी है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *