जम्मू के लिए आर्मी स्पेशल ट्रेन से रवाना हुए बीएसएफ के 10 जवान लापता, FIR दर्ज, तलाश जारी

जम्मू के लिए आर्मी स्पेशल ट्रेन से रवाना हुए बीएसएफ के 10 जवान लापता, FIR दर्ज, तलाश जारी

मुगलसराय : उत्तर प्रदेश के मुगलसराय से 10 बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के जवान के लापता होने की खबर है। ये जवान पश्चिम बंगाल के मुर्शीदाबाद से जम्मू के लिए निकले थे। जवान 83वीं बटालियन में तैनात थे और आर्मी स्पेशल ट्रेन से निकले थे। ये बीएएफ जवान वर्धमान और धनबाद रेलवे स्टेशनों के बीच लापता हो गये जिनकी तलाश जारी है। ट्रेन जब उत्तर प्रदेश के मुगलसराय पहुंची तो यहां अधिकारियों ने जीआरपी में उनकी गुमशुदगी का केस दर्ज कराया है।

बीएसएफ के एसआई सुखबीर सिंह की ओर से बताया गया कि वे लोग पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से 83 वीं बीएन बटालियन के बीएसएफ जवानों को लेकर आर्मी स्पेशल ट्रेन से जम्मू के लिए रवाना हुए थे। इस दौरान उक्त ट्रेन वर्धमान व धनबाद स्टेशन पर रुकी थी। एसआई ने आगे बताया कि धनबाद स्टेशन से जब ट्रेन रवाना हुई तो उन्होंने जवानों की गिनती की जिसके बाद पता चला कि दस जवान कम हैं। उन्होंने तत्काल उच्च अधिकारियों को इस संबंध में जानकारी दी। अधिकारियों ने उनसे गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने का निर्देश दिया।

ट्रेन बुधवार की शाम मुगलसराय पहुंची जिसके बाद उन्होंने यहां जीआरपी की तहरीर देकर सेना के दस जवानों के लापता होने के संबंध में एफआइआर दर्ज करवायी। सुखबीर सिंह ने तहरीर में बताया है कि आशंका है कि जवान वर्धमान से लापता हुए हैं। वहीं शिव सिंह, कैलाश कुमार, दीपक कुमार, दीपक सिंह, अमित कुमार, चवन सिंह, अश्वनी कुमार, रोहित वर्मा व गोविंद कुमार धनबाद स्टेशन से गायब हुए हैं। जीआरपी ने मामला दर्ज करने के बाद जवानों की तलाश शुरू कर दी है।’

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *