वीरभद्र ने कांग्रेस में बिखराव स्वीकार किया: सुरेश भारद्वाज

ठियोग : “जन मंच” कार्यक्रम में क्षेत्र के अधिक से अधिक लोग लें हिस्सा : शिक्षा मंत्री

  • “जन मंच” कार्यक्रम में शड़ी मतियाना, कलजार मतियाना, कलिंडा मतियाना, रौणी मतियाना, कोट शिलारू, क्यारा, कलिंड, शर्मला, क्यार, माहौरी और कमाह पंचायतें चयनित

शिमला: ठियोग उपमंडल की माहौरी पंचायत में आयोजित किये जाने वाले जन मंच कार्यक्रम में शिक्षा, विधि और संसदीय मामले मंत्री सुरेश भारद्वाज ने 1 जुलाई को लोगों से अधिक से अधिक संख्या में हिस्सा लेने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि इस जन मंच कार्यक्रम में शड़ी मतियाना, कलजार मतियाना, कलिंडा मतियाना, रौणी मतियाना, कोट शिलारू, क्यारा, कलिंड, शर्मला, क्यार, माहौरी और कमाह पंचायतें चयनित की गई हैं। सुरेश भारद्वाज ने आशा व्यक्त की कि माहौरी में आयोजित होने वाले जन मंच कार्यक्रम में इस क्षेत्र के अधिक से अधिक लोग हिस्सा लेंगे और इसके माध्यम से उनकी समस्याओं को जानने समझने व समयबद्ध हल करने में मदद मिलेगी।

सुरेश भारद्वाज ने कहा कि जन मंच कार्यक्रम के माध्यम से प्राप्त सभी की शिकायतों का समयबद्ध रूप से निवारण सुनिश्चित किया जाएगा। सभी का साथ व सभी का विकास धारणा के अंतर्गत समाज की अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति की आवाज को बुलंद करने के लिए यह श्रेष्ठ मंच हैं। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं का समयबद्ध निपटारा और उनकी शिकायतों को तय समय में हल करना किसी भी संवेदनशील प्रशासन के लिए अति आवश्यक है, इसलिए प्रदेश सरकार ने जन मंच कार्यक्रम आरंभ किया है।

जन मंच के माध्यम से एक उच्च स्तरीय शिकायत निवारण प्रणाली की व्यवस्था का प्रयास किया जा रहा है और खास बात यह है कि इसमें शिकायत निवारण प्रणाली का कार्य आईटी व इंटरनेट प्रोद्योगिकी का इस्तेमाल करते हुए सुनिश्चित किया जा रहा है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *