खेत में अपनी फसल देखने गई महिला को अजगर ने निगला

जकार्ता: इंडोनेशिया में एक साल के भीतर दूसरी बार ग्रामीण को अजगर द्वारा निगल जाने का मामला सामने आया है। जकार्ता पोस्ट के अनुसार मुना द्वीप पर 54 वर्षीय महिला वा टीबा को गुरुवार रात उस वक्त अजगर निगल गया, जब वह अपने मक्के के खेत में फसल की निगरानी के लिए गई थीं। जानकारी के अनुसार टीबा का खेत उनके घर से तकरीबन आधा मील दूर था, जहां दुनिया के सबसे लंबे सांप ने उन्हें निगल लिया।

टीबा अपने खेत में जंगली सुअर को लेकर काफी चिंतित थीं, उन्हें सांप की कोई खास चिंता नहीं थी। वह रात में अपने खेत गई, जहां सुअर देर रात को उनके खेत की फसल को नुकसान पहुंचाते हैं। लेकिन जब वह अगले दिन सुबह खेत से नहीं लौटीं तो लोगों ने उनकी तलाश शुरू की, जहां खेत में उनके पैरों के निशान मिले और यहां पर उनकी फ्लैशलाइट, चप्पल आदि लोगों को मिली। इसके बाद शुक्रवार की सुबह तकरीबन 100 लोग यहां इकट्ठा हुए।

यहां पर लोगों ने टीबा के पदचिन्हों से कुछ ही दूर एक सांप को देखा, जोकि 23 फीट लंबा है, सांप के पेट में काफी फूला हुआ हिस्सा भी साफ देखा जा सकता था। इसके बाद ग्रामीणों ने सांप को मार दिया और सांप के पेट से मृत महिला को बाहर निकाला गया। महिला का जब शव बाहर निकाला गया तो वह उन्हीं कपड़ों में थीं जो पहनकर खेत गई थीं। जानकारी के अनुसार महिला की मौत अजगर के पेट में नहीं हुई थी, बल्कि अजगर ने महिला को काटा और उसे अपने शरीर में दबाकर मारा था, जिसके बाद वह महिला को निगल गया।

यूं तो सांप सामान्य तौर पर छोटे जानवरों को निगलते हैं और मनुष्यों पर बहुत ही कम हमले का मामला सामने आता है। इससे पहले पिछले वर्ष भी इसी तरह का मामला सामने आया था जब 23 फुट लंबे अजगर ने एक आदमी को निगल लिया था, जिसने बाद में उस आदमी को उगला था और इसका वीडियो यूट्यूब पर सामने आया था।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *