ऐतिहासिक रिज मैदान पर 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम : डीसी शिमला

शिमला : 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर कार्यक्रम ऐतिहासिक रिज मैदान पर आयोजित किया जाएगा। उपायुक्त शिमला अमित कश्यप आज यहां इस कार्यक्रम के आयोजन की तैयारियों के लिए समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राज्यपाल आचार्य देवव्रत होंगे तथा विशिष्ट अतिथि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर तथा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा होंगे।

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में सामान्य योग प्रोटोकाल प्रातः 7 से 8 बजे तक होगा। प्रातः 8 बजे से 8:15 बजे तक दिव्यांग बच्चों द्वारा योग प्रदर्शन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में समाज के विभिन्न वर्गों और संस्थाओं के लोग उपस्थित होंगे। इस कार्यक्रम में जन साधारण / इच्छुक व्यक्ति भी हिस्सा ले सकते हैं। उपायुक्त ने इस कार्यक्रम के आयोजन से संबंधित सभी अधिकारियों को तैयारियां समयबद्ध पूर्ण करने के निर्देश दिये।

जिला आयुर्वेद अधिकारी डॉ. तेजस्वी विजय आजाद ने बताया कि इस कार्यक्रम के पश्चात राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (कन्या) पोर्टमोर में भी आयुर्वेद विभाग द्वारा योग विषय पर एक सेमिनार आयोजित किया जाएगा, जिसमें विशेषज्ञों द्वारा योग के विभिन्न पहलुओं की जानकारी प्रदान की जाएगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *