बैडमिंटन रैंकिंग प्लस कैश प्राईज टुर्नामैंट का शुभारम्भ

बैडमिंटन रैंकिंग प्लस कैश प्राईज टुर्नामैंट का शुभारम्भ

  • प्रदेश के विभिन्न स्कूलों के 70 युवक व युवतियां ले रहे हैं भाग
  • वर्ष में चार बार आयोजित की जाएगी बैंडमिंटन प्रतियोगिता : के.के.शर्मा

शिमला: रजिस्ट्रार, हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय व महासचिव हिमाचल प्रदेश बैडमिंटन एसोसियेशन के.के.शर्मा ने आज इंदिरा गांधी खेल परिसर शिमला में तीन दिवसीय हिमाचल अंडर-17 व अंडर-19 बैडमिंटन रैंकिंग प्लस कैश प्राईज टुर्नामैंट का शुभारम्भ किया।

के.के.शर्मा ने कहा कि यह बैंडमिंटन प्रतियोगिता तीन माह के अंतराल में वर्ष में चार बार आयोजित की जाएगी। इस साल प्रतियोगिता रैंकिंग व अंकों के आधार पर होगी। वर्ष भर चलने वाली प्रतियोगिताओं में प्राप्त रैंकिंग को अंकों की गणना के आधार पर राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को कैंश प्राईज दिए जाएंगें।

उन्होंने बताया कि प्रदेश के खिलाड़ियों को राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में खेलने की क्षमता उत्पन्न करने के लिए हि.प्र.स्टेट बैडमिंटन एसोसियेशन द्वारा बैडमिंटन रैंकिंग प्लस कैश प्राईज टुर्नामैंट को इस वर्ष चार बार आयोजित की जा रही है। इस प्रकार के आयोजन से प्रदेश के बैडमिंटन खिलाड़ियों को पूरे वर्ष प्रतिस्पर्धा के लिए तैयारियां करनी होगी जिससे उनके खेल में और अधिक गुणात्मक सुधार होगा। हिमाचल प्रदेश स्टेट बैंडमिंटन एसोसियेशन द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में प्रदेश के विभिन्न स्कूलों के 70 युवक व युवतियां भाग ले रहे हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *