शिमला में सोमवार 4 जून को इन क्षेत्रों को मिलेगा “पानी”….

  • मुख्यमंत्री ने शिमला शहर के जल वितरण स्थिति की समीक्षा
  • शिमला में सोमवार 4 जून को कसुम्पटी, पन्थाघाटी, छोटा शिमला, विकासनगर, पटीयोग, कंगनाधार, न्यू शिमला व खलीनी क्षेत्रों में होगी जलापूर्ति।

शिमला: आज नगर निगम शिमला को 37.63 एमएलडी पानी प्राप्त हुआ। जिसे निर्धारित समय सारणी के अनुसार 3 जून, 2018 को कृष्णानगर, राम बाजार, लोअर बाजार, जाखू, बेनमोर, इंजनघर, संजौली चौक, ढली, मशोबरा, भट्टा कुफर, शान्ति बिहार, मलयाणा तथा शांगटी क्षेत्र में वितरित किया गया। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ शिमला शहर के लिए जलापूर्ति की समीक्षा बैठक की।

अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि जिन स्थानों पर किन्हीं कारणों से पानी का वितरण नहीं हो सका था वहां टैंकरों के माध्यम से जलापूर्ति की गई। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में टैंकरों के माध्यम से 1.85 लाख लीटर पानी वितरित किया गया। अधिकारियों ने बताया कि 4 जून, 2018 को कसुम्पटी, पन्थाघाटी, छोटा शिमला, विकासनगर, पटीयोग, कंगनाधार, न्यू शिमला तथा खलीनी क्षेत्रों में जलापूर्ति की जाएगा।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्धारित समय सारणी के अन्तर्गत जलापूर्ति सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को पानी के लीकेज़ पर नजर रखने के भी निर्देश दिए।

सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर ने चिन्हित स्थानों पर शीघ्र हैण्डपम्प स्थापित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शिमला व साथ लगते स्थानों पर 11 हैण्डपम्प स्थापित किए जाएंगे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *