सिराज क्षेत्र की सड़कों के निर्माण व रखरखाव पर व्यय किए जा रहे 62 करोड़ रुपये : मुख्यमंत्री

सिराज क्षेत्र की सड़कों के निर्माण व रखरखाव पर व्यय किए जा रहे 62 करोड़ रुपये : मुख्यमंत्री

  • जंजैहली जैव विविधता पार्क पर व्यय होंगे 3 करोड़ : मुख्यमंत्री
  • जंजैहली में लोक निर्माण विभाग का मण्डल कार्यालय खोलने की घोषणा

मंडी : मंडी ज़िले के सिराज क्षेत्र की ग्राम पचांयत तुंगाधार में ज़िला स्तरीय कुथाह मेले के समापन अवसर पर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कहा कि मेले व त्यौहार राज्य की समृद्ध संस्कृति के अभिन्न अंग हैं। उन्होंने प्रदेश के लोगों से अपनी समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर के संरक्षण तथा इसके प्रोत्साहन के लिए कार्य करने का आग्रह किया। जय राम ठाकुर ने इस अवसर पर जंजैहली में लोक निर्माण विभाग का मण्डल कार्यालय खोलने की घोषणा की। उन्होंने क्षेत्र की विभिन्न सड़कों के लिए 60 लाख रुपये की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की सड़कों के निर्माण व रखरखाव पर 62 करोड़ रुपये व्यय किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जंजैहली के जैव विविधता पार्क पर चरणबद्ध तरीके से तीन करोड़ रुपये की राशि व्यय की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह इस मेले में स्कूल के दिनों से ही नियमित रूप से शामिल होते आए हैं। उन्होंने कहा कि आज वह प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में इस मेले में शामिल हो रहे हैं। यह सब क्षेत्र के स्थानीय देवी-देवताओं के आशीर्वाद तथा क्षेत्र के लोगों के प्यार व अनुकंपा के कारण संभव हो सका है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें प्रदेश के मुखिया का दायित्व सौंपा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की यह सोच है कि प्रदेश की बागडोर ऐसे नेता को सौंपी जाए जो जमीनी स्तर पर आम जनमानस से जुड़ा हो और स्वच्छ छवि रखता हो। उन्होंने कहा कि यह अपने आप में रिकार्ड है कि प्रधानमंत्री, केन्द्रीय गृह मंत्री, 12 राज्यों के मुख्यमंत्री, दो उप-मुख्यमंत्री व भाजपा के सभी वरिष्ठ राष्ट्रीय नेता उनके शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए।

मुख्यमंत्री ने राजकीय प्राथमिक पाठशाला रौड को माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने,राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जरोड़ में विज्ञान की कक्षाएं आरम्भ करने की घोषणाएं की। उन्होंने क्षेत्र की दो वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं में विज्ञान प्रयोगशाला व विज्ञान खण्ड के निर्माण के लिए 2.36 करोड़ रुपये की भी घोषणा की। उन्होंने कुथाह में मिनी स्टेडियम के लिए 10 लाख रुपये, क्षेत्र की चार पंचायतों में सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग की पेयजल आपूर्ति योजनाओं के लिए आठ करोड़ रुपये तथा कुथाह में सामुदायिक भवन के लिए पांच लाख रुपये की घोषणा की।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *