हिमाचल: तबादलों पर लगी रोक, एडजस्टमेंट भी नहीं हो पाएगी 

शिक्षा विभाग में सहायक प्रोफेसरों के तबादले, तो कुछ नई नियुक्ति

शिमला: हिमाचल प्रदेश के डिग्री कॉलेजों में नया शैक्षणिक सत्र शुरू होने से पहले शिक्षा विभाग ने 16 असिस्टेंट प्रोफेसरों के तबादले कर दिए हैं। वहीं 21 नए असिस्टेंट प्रोफेसरों को पहली नियुक्ति भी दी है।

कॉमर्स के असिस्टेंट प्रोफेसरों में मनीष सूद को घुमारवीं कॉलेज से हरिपुर मनाली, देव राम को हरिपुर मनाली से बंजार, विक्रम सिंह को भोरंज से हमीरपुर, प्रोविंद्र को हमीरपुर से भोरंज, चंद्रकांत को नाहन से पांवटा साहिब, टीटी सिंह को पांवटा साहिब से नाहन, नरेश कुमार को हमीरपुर से नादौन, कल्पना शर्मा को ढलियारा से हरोली, गणित विषय के असिस्टेंट प्रोफेसरों में जगमोहन को भरमौर से अंब, जीवन मसोई को रामपुर से भरमौर, अंग्रेजी विषय के असिस्टेंट प्रोफेसरों में अनुप्रिया को बंगाणा से झंडूता, नीलम शर्मा को झंडूता से बंगाणा, राजनीति विज्ञान विषय के असिस्टेंट प्रोफेसरों में पवन कुमार को लंज से नौरा (कांगड़ा), विजय कुमार को नौरा से मंडी, बाला नंद कमल को कंडाघाट से धर्मपुर (सोलन) और एसोसिएट प्रोफेसर पूर्ण दत्त कौशल को धर्मपुर से कंडाघाट स्थानांतरित किया गया है।

इसके अलावा राज्य लोकसेवा आयोग की सिफारिशों पर शिक्षा विभाग ने म्यूजिक इंस्ट्रूमेंटल विषय में 21 असिस्टेंट प्रोफेसरों को पहली नियुक्ति भी दी है। इनमें निर्मल सिंह को ढलियारा कॉलेज, कल्पना शर्मा को आरकेएमवी शिमला, विजेश कुमार को सराहन, विपिन ठाकुर को बरोटीबाला, ठाकुर सेन को लड़भडोल, आशु गौतम को बिटन, मोहिनी देवी को कुल्लू, अमरजीत सिंह को जयसिंहपुर, ओम शर्मा को धर्मपुर, मोनिका ठाकुर को बंगाणा, नमिता शेखड़ी को रक्कड़, अशोक कुमार को आनी, संदीपा को संधोल, निती गुप्ता को इंदौरा, सुभाष को नैणादेवी, राकेश कुमार को जोगिंद्रनगर, सतपाल को चंबा, सीमा बाला को पालमपुर, विकास कुमार को बंजार, विद्या को ननखड़ी और भारती को नूरपुर कॉलेज में नियुक्ति दी गई है।

राज्य लोकसेवा आयोग की सिफारिशों पर शिक्षा विभाग ने नई नियुक्तियां की हैं। अनुबंध आधार पर नियुक्त किए गए इन शिक्षकों को प्रति माह 21600 रुपये का वेतन मिलेगा। शिक्षा सचिव अरुण कुमार शर्मा ने तबादला और नियुक्ति के आदेश जारी किए हैं।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *