राष्ट्रपति प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री की सुचारू यातायात के लिये नई पहल

शिमला: हिमाचल पथ परिवहन निगम के कुल मिलाकर आठ ऐसे वाहनों की व्यवस्था की गई है, जिन्हें भारत के राष्ट्रपति के शिमला में प्रवास के दौरान उपयोग में लाया जाएगा। मुख्यमंत्री, मंत्रिमण्डल के सदस्य तथा अधिकारी इन वाहनों में एट होम, नागरिक अभिनन्दन तथा राष्ट्रपति भवन (द रिट्रीट) में विभिन्न समारोहों में शामिल होने के लिए यात्रा करेंगे। भारत के राष्ट्रपति के प्रदेश की राजधानी के वर्तमान दौरे के मद्देनजर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने अपने मंत्रिमण्डल के सहयोगियों तथा अधिकारियों के साथ शहर के विभिन्न भागों में राष्ट्रपति के समारोहों में शामिल होने के लिए यात्रा के लिए टेम्पो ट्रेवलर्स का उपयोग करने की एक नई पहल की है।

आज, मुख्यमंत्री ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिन्दल, मंत्रिमण्डल के सदस्यों, मुख्य सचिव और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों सहित सचिवालय से रिट्रीट तथा वापिस सचिवालय टेम्पो ट्रेवलर्स से यात्रा की।

जय राम ठाकुर ने कहा कि सरकार की यह पहल आम जनमानस को असुविधा से बचाने में मदद करेगी, क्योंकि कम वाहनों का उपयोग शहर में सुचारू आवाजाही को बनाए रखने में सहायक सिद्ध होगा। यह पहल लागत में कमी तथा पर्यावरण संरक्षण की दिशा में भी एक प्रयास है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *