सड़कों के रखरखाव व पक्का करने के लिए 200 करोड़ आवंटित : मुख्यमंत्री

  • ग्रामीण क्षेत्रों का विकास राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता

शिमला: राज्य सरकार ने सड़कों के उपयुक्त रखरखाव तथा पक्का करने के लिए 200 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं ताकि यात्रियों की आवाजाही सुविधाजनक हो। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने यह बात आज मण्डी जिले के विधानसभा क्षेत्र सिराज के धरोट में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य का संतुलित व चहुंमुखी विकास सुनिश्चित बनाना प्रदेश सरकार की मुख्य प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि 25 करोड़ रुपये की लागत से पंडोह-कांडा सड़क का विस्तार व सुधार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे क्षेत्र के लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सुनिश्चित कर रही है कि ग्रामीण क्षेत्रों के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता मिले, क्योंकि राज्य की 90 प्रतिशत आबादी गांवों में रहती है। जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत सर्वाधिक विकसित राष्ट्र बनने की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने राज्य को एम्स, पीजीआई का सैटेलाईट सेंटर, आईआईआईटी, 69 राष्ट्रीय राजमार्ग तथा एक हजार करोड़ से अधिक की बागवानी परियोजना जैसी अनेक विकासात्मक परियोजनाएं प्रदान की हैं।

मुख्यमंत्री ने गोहर-खाची सड़क के सुधार के लिए पांच लाख रुपये, देवीधार पंचायत में दो ट्रेक्टर सड़कों के लिए पांच लाख रुपये, बस्सी पंचायत में सड़कों के सुधार के लिए पांच लाख रुपये, महिला मण्डल भवन के लिए तीन लाख रुपये तथा डडोह में सामुदायिक केन्द्र के लिए दो लाख रुपये की घोषणाएं की। उन्होंने अनुसूचित जाति घटक योजना के अतंर्गत क्षेत्र में सड़क के निर्माण के लिए 10 लाख रुपये प्रदान करने की भी घोषणा की।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *