बेहतर शिक्षा प्रदान कर रही डीएवी संस्था : एचआर गंधार

बेहतर शिक्षा प्रदान कर रही डीएवी संस्था : एचआर गंधार

लीलाधर शर्मा

लीलाधर शर्मा
मण्डी ब्यूरो (हिमाचल प्रदेश)

सुंदरनगर: शुक्रवार को डीएवी विश्वविद्यालय जालंधर की ओर से डीएवी स्कूल सुंदरनगर के सहयोग से शहर के एक होटल में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमेें विश्वविद्यालय के वरिष्ठ सलाहकार एचआर गंधार ने विशेष रूप से शिरकत करते हुए क्षेत्र के छात्र छात्राओं व अभिभावकों को विश्वविद्यालय द्वारा चलाए जा रहे कोर्सों तथा विश्वविद्यालय की ओर से प्रदान की जाने वाली सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की। इसके उपरांत पत्रकार वार्ता करते हुए प्रो. एचआर गंधार ने बताया कि डीएवी विश्वविद्यालय की स्थापना वर्ष 2013 में की गई है तथा यहां शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्र छात्राओं को हर प्रकार की सुविधा विश्वविद्यालय की ओर से प्रदान की जा रही है। उन्होंने बताया कि डीएवी संस्था एक चैरिटेबल संस्था है तथा इसका उद्देश्य लाभांश प्राप्त करना नहीं है।

उन्होनें कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में पहले कालेज खोले जाते हैं उसके बाद विश्वविद्यालय चलाए जाते हैं लेकिन डीएवी की ओर से विश्वविद्यालय की स्थापना करते हुए शिक्षा की गुंणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया और आज अपने बेहतर मुकाम पर है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में बेहतर फाकल्टी की तैनाती करते हुए बेहतर शिक्षा प्रदान की जा रही है। उन्होने कहा कि डीएवी संस्था पिछले करीब 130 वर्षों से शिक्षा के क्षेत्र में कार्य कर रही है और हर क्षेत्र में डीएवी के छात्र छात्राएं आज ऊंचे मुकाम पर हैं यह डीएवी संस्था के लिए गर्व की बात है।

यही कारण है कि आज लोगों को डीएवी के संस्थानों के प्रति एक अटूट विश्वास बना है जिस पर डीएवी संस्था खरा उतर रही है। उन्होंने कहा कि संस्थानों में अध्ययरत बच्चों को नशे से दूर रखने के लिए भी विशेष प्रावधान किए गए हैं। इसके अलावा विश्वभर की कंपनियां डीएवी संस्थानों में अध्ययनरत बच्चों को परिसर में पहुंच कर प्लेसमेंट प्रदान कर रही है। इस अवसर पर सुंदरनगर डीएवी स्कूल के प्रिंसिपल मोहित चुग सहित क्षेत्र के डीएवी स्थानों के प्रिंसिपल भी मौजूद रहे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *