मदद मांगने वाले को सुषमा का जवाब: ‘भारत प्रशासित कश्मीर’ जैसी कोई जगह नहीं

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज लगातार सोशल मीडिया पर सक्रिय रहती है और जिस तरह से वे ट्विटर पर लोगों की मदद करती हैं उसका विपक्ष भी मुरीद है। इसकी वजह से वह अक्सर सुर्खियों में बनी रहती हैं। लेकिन, इस बार एक शख्स ने जब ट्विटर पर मदद मांगी तो सुषमा ने जिस तरह का जवाब दिया उसके लेकर उनकी खूब तारीफ की जा रह है।

शेख अतीक नाम के एक शख्स ने ट्विटर पर सुषमा को ट्वीट करते हुए लिखा- ‘सुषमा जी मुझे आपकी मदद की जरूरत है। क्या आप कुछ कर सकती हैं मेरे पासपोर्ट की प्रक्रिया को दोबारा शुरू करने के लिए, क्योंकि यह खराब हो गया है। मुझे अपने घर भारत वापस आना है। मेरा स्वास्थ्य सही नहीं है और मैं छात्र हूं, इसलिए ज्यादा खर्च नहीं उठा सकता हूं।’

सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाने तक तो ठीक था, लेकिन जैसे ही मदद मांगने वाले के प्रोफाइल को देखा गया तो कुछ ऐसा नजर आया कि बाद में यूजर्स को ही अपना प्रोफाइल बदलना पड़ा। दरअसल, यूजर के ट्वीट का जवाब देते हुए सुषमा स्वराज ने लिखा, ‘अगर आप जम्मू और कश्मीर से होते, तो मैं आपकी जरूर मदद करती। लेकिन आपका प्रोफाइल बताता है कि आप ‘भारत अधिकृत कश्मीर’ से हैं। इस तरह की कोई जगह नहीं है।’ इसके बाद उस छात्र ने अपनी प्रोफाइल सही की. उसने लिखा, ‘मैं, जम्मू-कश्मीर से हूं। यहां फिलीपींस में मेडिसिन कोर्स कर रहा हूं। इसके जवाब में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने लिखा, मुझे खुशी है कि आपने अपनी प्रोफाइल सही कर ली। इसके बाद सुषमा स्वराज ने मनीला में इंडियन एंबेसी को टेग करते हुए उस शख्स की मदद के लिए कहा। हालांकि शेख अतीक नाम के इस शख्स ने थोड़ी देर बाद अपने अकाउंट को डिलीट भी कर दिया। आपको बता दें कि इससे पहले भी कई बार विदेश मंत्री सुषमा स्वराज कई लोगों की मदद इसी तरह से कर चुकी हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *