पर्यटन की दृष्टि से विकसित होगी पुरानी मनाली : सीएम

शिमला: सरकार पुराने मनाली गांव को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करेगी तथा इसे एक मुख्य पर्यटन आकर्षण केन्द्र भी बनाया जाएगा। यह बात मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने गत सायं पुराने मनाली गांव में एक जनसभा को सम्बोधित करते कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि सांसद रामस्वरूप शर्मा ‘आदर्श ग्राम योजना’ के अन्तर्गत इस गांव के विकास के लिए 40 लाख रुपये प्रदान किए हैं। उन्होंने कहा कि इस गांव को ‘आदर्श’ गांव बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस गांव को मल निकासी की सुविधा से जोड़ने के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार की जाएगी।

वन, परिहवन, युवा सेवाएं और खेल मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने ेमुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार गरीब एवं पिछड़े लोगों के कल्याण के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा कुल्लू जिले में करोड़ों रुपये की विकास परियोजनाओं की आधारशिला एवं उद्घाटन करने के लिए आभार व्यक्त किया।

संसद सदस्य रामस्वरूप शर्मा ने कहा कि पुराने मनाली गांव को सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिया है। उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक होने के साथ-साथ यह एक बड़ा पर्यटन का आकर्षण भी है। उन्होंने मुख्यमंत्री से इस गांव को ‘मनु धाम’ के रूप में विकसित करने का आग्रह किया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *