आग्रह : यातायात नियमों की स्वंय सख्ती से पालन करने की डालें आदत : डीसी कांगड़ा संदीप कुमार

  • यदि स्वंय सख्ती से नियमों का पालन करें तो दुर्घटनाओं का खतरा काफी हद तक हो सकता है कम : डीसी कांगड़ा संदीप
  • वाहनों को ओवरटेक करते समय अपनी गाड़ी की गति के साथ दाएं बाएं व पीछे का भी रखें ख्याल : डीसी कांगड़ा
  • लोगों को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक करने व बढ़ते सड़क हादसों पर अंकुश लगाने के मकसद से जागरूकता रैली
  • सड़क सुरक्षा रैली में बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों, युवाओं व स्कूली विद्यार्थियों के साथ-साथ अधिकारियों और कर्मचारियों ने लिया भाग
  • जिलाभर में दुर्घटना संभावित स्थलों को चिन्हित कर उनका किया जा रहा है सुधार
  • नियमों का उल्लंघन करने वालों से निपटा जा रहा है सख्ती से

 धर्मशाला : जिलाधीश कांगड़ा संदीप कुमार ने धर्मशाला में मंगलवार को हनुमान चौक से लोगों को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक करने और बढ़ते सड़क हादसों पर अंकुश लगाने के मकसद से जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाई। लोगों को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक करने और बढ़ते सड़क हादसों पर अंकुश लगाने के मकसद से धर्मशाला में मंगलवार को जागरूकता रैली निकाली गई। रैली शहीद स्मारक में संपन्न हुई। क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय कांगड़ा द्वारा शिक्षा विभाग के सहयोग से आयोजित इस सड़क सुरक्षा रैली में बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों, युवाओं और स्कूली विद्यार्थियों के साथ साथ अधिकारियों और कर्मचारियों ने भाग लिया। इस मौके क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी कांगड़ा मेजर डॉ. विशाल शर्मा, शिक्षा विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारियों, विभिन्न स्कूलों के करीब 300 विद्यार्थियों एवं स्थानीय लोगों ने रैली में भाग लिया।

इससे पूर्व, संदीप कुमार सुलह उपमंडल के ननाओं में राजकीय उच्च विद्यालय के बच्चों द्वारा निकाली सड़क सुरक्षा जागरूकता रैली में भी शामिल हुए। इस मौके संदीप कुमार ने युवाओं से निजी तौर पर यातायात नियमों का पालन करने तथा सड़क सुरक्षा को लेकर अन्यों को भी जागरूक करने का आह्वान करते हुए कहा कि यदि हम स्वयं सख्ती से नियमों का पालन करें तो दुर्घटना होने का खतरा काफी हद तक कम हो जाता है। उन्होंने कहा कि नाबालिगों द्वारा वाहन नहीं चलाने, दो पहिया वाहनों पर हैलमेट पहन कर यात्रा करने के अलावा कार से सफर करते हुए सीट बेल्ट लगाने, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं करने और निर्देशित गति सीमा का पालन करने जैसे नियमों को आदत में शामिल करने की जरूरत है। वाहनों को ओवरटेक करते समय अपनी गाड़ी की गति के साथ दाएं बाएं और पीछे का भी खयाल रखना चाहिए।

उन्होंने सड़क सुरक्षा को लेकर लागों को जागरूक करने के लिए सभी संबंधित विभागों को और बेहतर तालमेल से कार्य करते हुए जन भागीदारी से अभियान को सफल बनाने के लिए कार्य करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन यातायात की सुचारू व्यवस्था एवं दुर्घटनाएं रोकने के लिए विशेष कदम उठा रहा है। स्कूलों के प्रबंधन, वाहन मालिकों व चालकों, परिवहन विभाग सहित संबंधित विभागों को सड़क सुरक्षा को लेकर विशेष हिदायतें जारी की गई हैं। जिलाभर में दुर्घटना संभावित स्थलों को चिन्हित कर उनका सुधार किया जा रहा है। साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपटा जा रहा है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *