पीएम मोदी ने “प्रधानमंत्री एक्सीलेंस अवार्ड” से नवाजे डीसी संदीप,प्रधानमंत्री आवास योजना में कांगड़ा जिला देश में अव्वल

पीएम मोदी ने “प्रधानमंत्री एक्सीलेंस अवार्ड” से नवाजे डीसी संदीप,”प्रधानमंत्री आवास योजना” में “कांगड़ा” जिला देश में अव्वल

  • मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस उपलब्धि के लिए कांगड़ा के अधिकारियों को दी बधाई
  • संदीप कुमार ने सभी जिलावासियों, संबंधित अधिकारियों, कर्मचारियों एवं लाभार्थियों को बधाई दी,  कहा : सभी के एकजुट एवं समर्पित प्रयासों को राष्ट्रीय स्तर पर मिली पहचान
  • संदीप कुमार ने योजना को लागू करने के प्रयासों के लिए पूर्व में कांगड़ा के जिलाधीश रहे सीपी वर्मा का भी जताया आभार
  • नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ने व नई उंचाइयां छूने की प्रेरणा देते हैं अवार्ड : उपायुक्त संदीप कुमार
नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ने व नई उंचाइयां छूने की प्रेरणा देते हैं अवार्ड : उपायुक्त संदीप कुमार

नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ने व नई उंचाइयां छूने की प्रेरणा देते हैं अवार्ड : उपायुक्त संदीप कुमार

कांगड़ा : कांगड़ा जिले को प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के कार्यान्वयन एवं निर्धारित लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए “प्रधानमंत्री एक्सीलेंस अवार्ड” से नवाजा गया है। यह पुरस्कार दिल्ली में आयोजित विशेष कार्यक्रम में शनिवार को उपायुक्त कांगड़ा संदीप कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्राप्त किया।

प्रधानमंत्री ने संदीप कुमार को प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिह्न भेंट करने के अलावा 10 लाख की सम्मान राशि भेंट की। संदीप कुमार ने सभी जिलावासियों, संबंधित अधिकारियों, कर्मचारियों एवं लाभार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि सभी के एकजुट एवं समर्पित प्रयासों को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है।

संदीप कुमार ने सभी जिलावासियों, संबंधित अधिकारियों, कर्मचारियों एवं लाभार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि सभी के एकजुट एवं समर्पित प्रयासों को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है। संदीप कुमार ने योजना को लागू करने के प्रयासों के लिए पूर्व में कांगड़ा के जिलाधीश रहे सीपी वर्मा का भी आभार जताया। संदीप कुमार ने कहा कि भविष्य में भी सभी सरकारी योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ पात्र लोगों तक पहुंचाना तय करने के लिए इसी प्रकार से कार्य जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि यह अवार्ड नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ने और नई उंचाइयां छूने की प्रेरणा देते हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत केंद्र सरकार ने 2016-17 में “प्रधानमंत्री एक्सीलेंस अवार्ड” योजना शुरू की है। कांगड़ा जिला में 748 पंचायतें हैं। जिला कांगड़ा में ग्रामीण विकास विभाग की ओर से 2016-17 के दौरान 776 परिवारों को योजना के तहत घर बनाने के लिए एक 10 करोड़ आठ लाख 80 हजार रुपये दिए थे। प्रति परिवार को घर बनाने के लिए इस योजना के तहत 1 लाख 30 हजार रुपये दिए जाते हैं। विभाग ने अवार्ड के लिए दिसंबर 2017 में आवेदन किया था और कांगड़ा जिला ने देश भर में प्रथम स्थान हासिल किया है।

  • प्रधानमंत्री ने देखी डाक्यूमेंटरी, डाक्यूमेंटरी में जिला कांगड़ा के बेहतरीन कार्यों की डिटेल भी दी गई

जिला कांगड़ा में बेहतरीन तरीके व रिकार्ड समय में तैयार किए गए गरीब परिवारों के लिए बनाए गए नए आशियानों की डाक्यूमेंटरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व देश भर के अधिकारियों को कार्यक्रम के दौरान दिखाई गई। देश भर में मॉडल के रूप में पेश की गई डाक्यूमेंटरी में जिला कांगड़ा के बेहतरीन कार्यों की डिटेल भी दी गई है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस उपलब्धि के लिए कांगड़ा के अधिकारियों को बधाई दी है और कहा कि प्रधानमंत्री आवासीय योजना को लागू करने के लिए ये अवॉर्ड मिला है। मुख्यमंत्री जयराम ने उम्मीद जताई है कि आने वाले समय में भी अधिकारी इसी तरह लगन से काम करेंगे। उन्होंने कहा कि ये अधिकारियों की मेहनत और सही काम का नतीजा है, जिसके चलते आज कांगड़ा को ये सम्मान मिला है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *