BSNL ने लॉन्च किया अभिनंदन-151 प्रीपेड प्लान, हर दिन मिलेगा 1 जीबी डेटा और अनलिमिटेड कॉल

बीएसएनएल कर्मचारी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए सम्मानित, बंसल चुने एम्प्लॉई ऑफ़ दी ईयर तो गुप्ता लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाज़े

  • प्रदेश में बेहतर दूरसंचार सेवाएं देने के लिए बीएसएनएल प्रतिबद्ध
  • बीएसएनएल में पोर्ट हुए 22,000 मोबाइल कनेक्शन, अब तक ढाई लाख लोगों के आधार मोबाइल से जोड़े 

शिमला : सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने बेहतर प्रदर्शन करने वाले अपने 50 कर्मचारियों को बीएसएनएल उत्कृष्ट सेवा सम्मान प्रदान किया। यह सम्मान वित्तीय वर्ष 2017-18 के लिए प्रदान किये गए है। इस अवसर पर विजेता कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए एमसी सिंह, महाप्रबंधक शिमला ने कहा कि निगम के कर्मचारी प्रधानमंत्री की डिजिटल इंडिया मुहीम के अनुरूप प्रदेश में बीएसएनएल की उन्नत व पारदर्शी दूरसंचार सेवाएं मुहैया करवाने के लिए प्रतिबद्ध है। पुरस्कृत कर्मचारी अपने क्षेत्र में जाकर सहकर्मियों को लगातार बेहतर कार्य करने को प्रेरित करें ताकि वह भी अगले वर्ष पुरस्कार के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सकें।

इसके साथ ही उन्होंने बीएसएनएल द्वारा किये जा रहे प्रयासों पर प्रकाश डालते हुए बताया की ग्रामीण क्षेत्रों तक दूरसंचार सेवाओं के विस्तार के लिए बीएसएनएल ने ग्राम पंचायत प्रधानों को व्हाट्सप्प ग्रुप से जोड़ा है। उपभोक्ताओं को अपनी सेवाओं को लेकर जागरूक करने के लिए गो टू फील्ड स्ट्रेटेजी अभियान चलाया गया। इसके अंतर्गत मार्च में सिम से चलने वाले 4000 वायरलेस फ़ोन सेट वितरित किये गए। मोबाइल नेटवर्क के विस्तार के लिए 2017-18 में 60 बीटीएस लगाए गए जबकि वर्ष 2018-19 के दौरान 65 नए बीटीएस लगाने की योजना है।

अब तक ढाई लाख लोगों के आधार मोबाइल से जोड़े, बीएसएनएल में पोर्ट हुए 22,000 मोबाइल कनेक्शन

अभी तक बीएसएनएल ने ढाई लाख से अधिक ग्राहकों के मोबाइल नंबर को आधार से जोड़ा है। मोबाइल नम्बर पोर्टिबिलिटी के मामले में भी 22,000 अन्य कंपनी के ग्राहकों को बीएसएनएल में शामिल कर दूरसंचार जिला, शिमला उत्तर भारत में शीर्ष पर रहा। इस दौरान शिमला एसएसए की राजस्व प्राप्ति 83 करोड़ रही। दूरसंचार जिला शिमला में 1.22 लाख कनेक्शन लगाए गए है।

उत्कृष्ट सेवाएं देने वाले कर्मचारियों में से सुनील बंसल को एम्प्लॉई ऑफ़ दी ईयर चुना गया तो आर. के. गुप्ता को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाज़ा गया। इसके साथ ही पीआरओ भूपेंद्र शर्मा को बेहतरीन मीडिया कार्य के लिए सम्मानित किया गया। शिमला जिला के अंतर्गत आने वाले उपमंडलों जैसे रिकांगपियो, रामपुर, रोहड़ू, शिमला आउटडोर, शिमला इंडोर, ट्रांसमिशन नेटवर्क, एजीएम सीएम, प्रशासन, सेल्स व वित्त योजना, लेखा, इलेक्ट्रिकल, सिविल विंग से कर्मचारियों को उनकी सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *