आंगनबाड़ी सहायिका के पद के लिए 22 दिसम्बर तक करें आवेदन

आंगनवाड़ी केंद्रों में रिक्त पदों के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित

शिमला: बाल विकास परियोजना अधिकारी मशोबरा स्थित टुटू ने आज यहां बताया कि आंगनवाड़ी केंद्रों में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं के रिक्त पदों को भरने हेतु स्थानीय पात्र महिला उम्मीदवारों से आवेदन पत्र आमंत्रित किये गए हैं। आवेदन पत्र सादे कागज पर वांछित दस्तावेजों की सत्यापित छाया प्रतियों सहित अधोहस्ताक्षरी के कार्यालय में 28 अप्रैल, 2018 तक भेजना सुनिश्चित करें।

उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत ढली के आंगनवाड़ी केंद्र बरमू तथा ग्राम पंचायत पगोग के आंगनवाड़ी केंद्र बखारी के लिए कार्यकर्ता के पद भरे जाने हैं। इसके अतिरिक्त ग्राम पंचायत जुन्गा के आंगनवाड़ी केंद्र शरोटी, ग्राम पंचायत मायली जेजड़ के आंगनवाड़ी केंद्र धायला ताकि ग्राम पंचायत बागड़ा के आंगनवाड़ी केंद्र बागड़ा के लिए सहायिकाओं के पद भरे जाने हैं।

उन्होंने बताया कि महिला उम्मीदवार संबंधित आंगनवाड़ी केंद्र की एक जनवरी, 2018 की परिवार की फ्रोजन सूची के अनुसार आंगनवाड़ी केंद्र के लाभान्वित क्षेत्र की निवासी होना आवश्यक है। उम्मीदवार की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता दस जमा दो पास या समकक्ष होनी चाहिए, सहायिका के पद हेतु उम्मीदवार की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता आठवीं पास होनी चाहिए। यदि सहायिका के पद हेतु किसी भी उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता आठवीं पास न हो तो उस स्थिति में सहायिका के पद हेतु न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता पांचवीं पास होगी।

उम्मीदवार की आयु 21 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवार के परिवार की वार्षिक आय 35 हजार रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए, जो तहसीलदार/नायब तहसीलदार/कार्यकारी दंडाधिकारी द्वारा प्रमाणित/ प्रतिहस्ताक्षरित होना चाहिए।

उन्होंने बताया कि उम्मीदवार को शैक्षणिक योग्यता प्रमाण-पत्र, आयु के लिए 10वीं या आठवीं का प्रमाण-पत्र, स्थाई निवासी का प्रमाण-पत्र, परिवार की वार्षिक आय प्रमाण-पत्र, परिवार रजिस्टर की नकल, जाति प्रमाण-पत्र, अपंगता प्रमाण-पत्र (यदि अपंग है), अनुभव प्रमाण-पत्र (यदि हो तो), स्टेट होम आवासी/बालिका आश्रम आवासी/अनाथ/विधवा/बेसहारा/तलाकशुदा/पति के लापता होने का/परित्यक्त होने का प्रमाण-पत्र यदि है तो, परिवार में बिना किसी लड़के के अधिकतम दो लड़कियां होने का प्रमाण-पत्र जो कि संबंधित सचिव ग्राम पंचायत से जारी हुआ हो, के दस्तावेज वांछित हैं।

अधिक जानकारी के लिए बाल विकास परियोजना अधिकारी, मशोबरा स्थित टुटू, जिला शिमला में संपर्क कर सकते हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *