शिमला में स्टार्टअप पहल पर कार्यशाला आयोजित

शिमला में स्टार्टअप पहल पर कार्यशाला आयोजित

  •  प्रदेश के इन्क्यूबेटर्ज ने किए अपने स्टार्टअप प्रदर्शित
  • गुजरात के एंजल निवेशकों ने वीडियो कांफेंरिंसंग के माध्यम से निवेशकों को अपने विचारों से करवाया अवगत
  • विभाग करें मुख्यमंत्री स्टार्टअप योजना को सुदृढ़ करने का प्रस्ताव तैयार
  • निदेशक उद्योग, राजेश शर्मा ने दिया सरकारी वित्तीय सहायता प्रदान करने व स्टार्टअप की कार्यशैली में औचारिकताओं को कम करने का आश्वासन

शिमला: उद्योग विभाग तथा स्पोर्ट सेन्टर, एचपीसीईडी ने मुख्यमंत्री स्टार्टअप/ इनोवेशन परियोजनाओं/ नई उद्योग योजनाओं के तहत प्रदेश सरकार की स्टार्टअप पहल पर शिमला के होटल पीटरहॉफ में आज एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की। इस अवसर पर प्रदेश के इन्क्यूबेटर्ज ने अपने स्टार्टअप प्रदर्शित किए। गुजरात के एंजल निवेशकों ने वीडियो कांफेंरिंसंग के माध्यम से निवेशकों को अपने विचारों से अवगत करवाया।

अतिरिक्त मुख्य सचिव (वित्त) डॉ. श्रीकान्त बाल्दी तथा प्रधान सचिव (उद्योग) आरडी धीमान ने प्रदेश में स्टार्टअप संस्कृति को प्रोत्साहित करने के लिए राज्य सरकार द्वारा हर सम्भव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया। उन्होंने विभाग से मुख्यमंत्री स्टार्टअप योजना को सुदृढ़ करने का प्रस्ताव तैयार करने को कहा। निदेशक उद्योग, राजेश शर्मा ने सरकारी वित्तीय सहायता प्रदान करने तथा स्टार्टअप की कार्यशैली में औचारिकताओं को कम करने का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि उद्योग विभाग ने पहले ही प्रदेश में स्टार्टअप के लिए स्टार्टअप पोर्टल आरम्भ कर दिया है। उन्होंने कहा कि सुझावों का ऑनलाइन पंजीकृत किया जा सकता है तथा ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से ऐसे अन्य लाभ प्राप्त करने के लिए योग्य होंगे। इस अवसर पर मैडसम्मान, 4प्ले तथा स्थानीय उद्यमी को सालाना उद्यमिता पुरस्कार भी प्रदान किए गए।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *