23 अप्रैल को सड़क सुरक्षा के लिए दौड़ेगा शिमला

23 अप्रैल को सड़क सुरक्षा के लिए दौड़ेगा शिमला

  • 23 से 30 अप्रैल तक राज्य में सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन

शिमला: भारत सरकार के सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने 23 अप्रैल से 30 अप्रैल तक ‘राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह’ आयोजित करने का निर्णय लिया है। इसके तहत हिमाचल प्रदेश में इस सप्ताह के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा, जिसका थीम ‘सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा‘ रखा गया है। यह जानकारी निदेशक परिवहन बीसी बडालिया ने सप्ताह के दौरान आयोजित किए जाने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए आज यहां दी। बीसी बडालिया कि राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के आयोजन के पहले दिन शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान से मिनी मैराथन का आयोजन किया जाएगा। इस आयोजन के माध्यम से लोगों को सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूक किया जाएगा।

बीसी बडालिया ने बताया कि राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान प्रदेश के हर जिला में सड़क सुरक्षा को लेकर विभिन्न तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। राजधानी शिमला में 24 अप्रैल को चित्रकला, भाषण प्रतियोगिता और नारा लेखन प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। 25 अप्रैल को स्वास्थ्य शिविर, 26 को स्कूल के छात्रों को सड़क सुरक्षा के संबंध में जागरूकता के लिए विशेष अभियान, 27 अप्रैल को आम जनता को जागरूक करने के लिए विभिन्न स्तरों पर जागरूकता कार्यक्रमों के आयोजन, 28 अप्रैल को राहगीरों और दो पहिया वाहन चालकों की जागरूकता के लिए कार्यक्रम, 29 अप्रैल को सड़क सुरक्षा से संबंधित विशेष अभियान और 30 अप्रैल, 2018 को पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया जाएगा।

निदेशक, परिवहन ने कहा कि सड़क सुरक्षा प्रत्येक नागरिक का दायित्व और अधिकार है। नागरिकों को सड़क सुरक्षा के प्रति उनके अधिकारों और दायित्वों के बारे में और अधिक जागरूक करने के लिए राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान विशेष प्रयास किए जाएंगे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *