CBSE 10th Result 2020: सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट घोषित...हिमाचल के छात्रों ने किया शानदार प्रदर्शन

CBSE ने किया10वीं के गणित और 12वीं के इकनॉमिक्स पेपर को रद्द

नई दिल्ली: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 10वीं का गणित और 12वीं का इकनॉमिक्स का एग्जाम दोबारा लेने का फैसला किया है। CBSE ने इन दोनों एग्जाम को दोबारा लेने का फैसला पेपर लीक होने की खबरों के बाद किया है। हालांकि CBSE ने अभी इस बात की जानकारी नहीं दी है कि इन दोनों एग्जाम को किस दिन दोबारा करवाया जाएगा। पेपर के दोबारा होने की जानकारी CBSE की वेबसाइट पर दी जाएगी।

देश के कुछ हिस्सों में CBSE बोर्ड के पेपर लीक होने की शिकायतें सामने आई थीं। पुलिस लीक होने को लेकर सामने आए मामलों की जांच कर रही है। लेकिन CBSE बोर्ड एग्जाम को विवादों से दूर रखना चाहता था इसलिए ये फैसला लिया गया। CBSE ने साफ कर दिया है कि जल्द से जल्द पेपर के दोबारा होने की तारीख का एलान कर दिया जाएगा। बता दें कि 12वीं का इकनॉमिक्स का एग्जाम 27 मार्च को हुआ था, जबकि 10वीं का गणित का एग्जाम 28 मार्च को हुआ था।

इस साल CBSE के 10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम 5 मार्च से शुरू हुए थे। CBSE के मुताबिक इस साल 10वीं की परीक्षा में 16 लाख, 38 हजार 428 स्टूडेंट्स और बारहवीं की परीक्षा में 11 लाख, 86 हजार, 306 स्टूडेंट्स रजिस्टर हुए।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *