हिमुडा कर्मचारियों को 3 फीसदी डीए व अंतरिम राहत स्वीकृत

शिमला: हिमुडा के कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से तीन प्रतिशत अतिरिक्त महंगाई भत्ता और 1 जनवरी 2016 से 8 प्रतिशत अंतरिम राहत प्रदान करने का निर्णय आज हिमुडा निदेशकमंडल की आयोजित बैठक में लिया गया। अतिरिक्त मुख्य सचिव तरुण कपूर, हिमुडा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं सचिव दिनेश कश्यप सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी बैठक में उपस्थित थे।

शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सरवीण चौधरी, जो हिमुडा की अध्यक्ष भी हैं, ने बैठक की अध्यक्षता की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि राज्य में तेजी से हो रहे शहरीकरण को ध्यान में रखते हुए हिमुडा को नियोजित आवासीय कालोनियां निर्मित करने के लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोगों को बेहतर व कम दरों पर आवासीय सुविधा उपलब्ध करवाना हिमुडा का प्रमुख लक्ष्य होना चाहिए।

मंत्री ने कहा की आज की बैठक में निदेशकमंडल ने कांगड़ा जिला की धर्मशाला तहसील के अंतर्गत नगरोटा में 644.00 कनाल भूमि का अधिग्रहण करने के लिए आंध्रा बैंक से सरकारी गारंटर पर 37.30 करोड़ रुपये का ऋण लेने को मंजूरी प्रदान की। बैठक में हमीरपुर आवासीय कॉलोनी में पार्किंग स्थल विकसित करने का भी निर्णय लिया गया।

उन्होंने कहा कि शुभखेड़ा (पांवटा साहिब) में तृतीय क्षेणी के 36 फ्लैट विकसित करने के साथ-साथ परवाणु के सैक्टर-4 व सैक्टर-5 में पांच-पांच बूथ और सैक्टर-3 में 56 फ्लैट निर्मित करने का फैसला लिया गया है।

सरवीण चौधरी ने कहा कि पट्टे पर धनराशि के एकमुश्त भुगतान के लिए एक योजना स्वीकृत की गई है। इसके अंतर्गत यह प्रावधान किया गया है कि अगर लीज की राशि को एक साथ जमा करवाया जाता है तो 25 वर्षां की छूट प्रदान की जाएगी। शिमला के विकासनगर में पेट्रोल पम्प के पास व्यावसायिक परिसर के निर्माण को भी मंजूरी प्रदान की गई है जिसमें विभिन्न सरकारी विभागों को कार्यालय के लिए स्थान दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त कुछ व्यावसायिक संपत्ति को भी प्रस्तावित किया गया है।  निदेशकमंडल ने सेवानिवृत्त अकांउटेंट में से छह माह की अवधि के लिए डिविजनल अकाउंटेंट का पद भरने का भी निर्णय लिया है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *