श्री आन्नदपुर साहिब व श्री नैनादेवी जी के बीच रज्जू मार्ग परियोजना को पंजाब सरकार की सहमति

शिमला: मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर द्वारा पंजाब के मुख्य मंत्री से व्यक्तिगत रूप से मामला उठाने के उपरान्त पंजाब सरकार ने  वर्षों से लम्बित पड़े श्री आन्नदपुर साहिब तथा श्री नैनादेवी जी के बीच रज्जू मार्ग परियोजना पर पुनः प्रक्रिया आरम्भ करने  पर अपनी सहमति दे दी है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां यह जानकारी देते हुए कहा कि उन्होंने लम्बे समय से लम्बित इस महत्वकांक्षी परियोजना की प्रक्रिया को फिर से आरम्भ करने के लिए पंजाब सरकार को निजी तौर पर ध्यान देने के सम्बन्ध में एक पत्र लिखा था।

मुख्यमंत्री को  आज इस सम्बन्ध में पंजाब के मुख्यमंत्री से एक पत्र प्राप्त हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री ने पंजाब सरकार के पर्यटन सचिव को इस परियोजना के सम्बन्ध में सभी औपचारिकताओं को अन्तिम रूप देने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि अब इस परियोजना का कार्य सही रूप से आरम्भ करने के लिए नए सिरे से समझौता ज्ञापन तैयार किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार तथा पंजाब सरकार के मध्य सार्वजनिक निजी सहभागिता आधार पर इस परियोजना की स्थापना के लिए 26 जुलाई, 2012 को समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए थे। उन्होंने कहा कि कुछ कारणों के चलते यह समझौता ज्ञापन लागू नहीं किया जा सका और पिछली कांग्रेस सरकार द्वारा इसे रद्द कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि धार्मिक तथा साहसिक पर्यटन को विशेष बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबधता के अनुरूप राज्य सरकार ने अब इस दिशा में आवश्यक कदम उठाए हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *