फ्लाइट हुई लेट तो मिलेगा 20 हजार मुआवजा

एयरलाइंस : हवाई सफर में भारी छूट व बंपर ऑफर

नई दिल्ली: हवाई सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर है। देश की 3 बड़ी एयरलाइंस कम किराए में हवाई सफर का मौका दे रही है। ऐसे में आप भी हवाई सफल का लुत्फ उठा सकते हैं। जेट एयरवेज, गो एयर और एयर एशिया कई रूट्स पर एयर फेयर में भारी छूट दे रही हैं। इस ऑफर का फायदा एयरलाइंस की की वेबसाइट या ऐप से टिकट बुक कराने पर उठाया जा सकता है।

गोएयर घरेलू रूट्स के लिए डिस्काउंट के तहत 991 रुपए की शुरुआती कीमत में टिकट उपलब्ध करा रहा है। बता दें कि कंपनियों की तरफ से ये लिमिटेड ऑफर्स हैं गोएयर और जेट एयरवेज घरेलू फ्लाइट पर डिस्काउंट दे रही हैं। वहीं, एयर एशिया का ऑफर चुनिंदा विदेशी फ्लाइट्स पर हैं। जेट एयरवेज का शुरुआती किराया 1170 रुपए से शुरू हो रहा है। वहीं एयर एशिया विदेश जाने के लिए कम से कम 1999 रुपए किराये किराया ले रहा है।

बता दें कि गोएयर ने अपने ऑफर में कुछ चुनिंदा रूट्स ही शामिल किये हैं। गोएयर की आधिकारिक वेबसाइट goair.in के अनुसार इस ऑफर का लाभ उठाने की आखिरी तारीख 20 मार्च 2018 है। अगर आप एसबीआई बैंक के क्रेडिट कार्ड से फ्लाइट के टिकट बुक कराते हैं, तो आपको इसमें 10 प्रतिशत अतिरिक्त छूट भी मिलेगी।

इन रूट पर है सबसे कम किराया : बागडोगरा-गुवाहाटी का किराया 991 रुपये रखा गया है। वहीं चेन्नई-कोच्चि का किराया 1120 रुपये है। गुवाहाटी से बागडोगरा जाने के लिए आपको 1291 रुपये देने होंगे। बेंग्लुरु-कोच्चि के बीच का किराया 1390 रुपये रखा गया है। वहीं चेन्नई से कोच्ची जाने के लिए 1120 रुपये देने होंगे। लखनऊ-दिल्ली का किराया 1205 रुपये है। वहीं दिल्ली-लखनऊ का किराया 1294 रुपये रखा गया है. चंडीगढ़ से दिल्ली जाने के लिए 1254 रुपये किराया चुकाना होगा।

ये है जेट एयरवेज का ऑफर : जेट एयरवेज ने घरेलू रूट्स पर 1170 रुपए की शुरुआती कीमत से सफर करने का मौका दिया है। कुछ चुनिंदा रूट्स पर मात्र 1170 रुपए में आसानी से हवाई यात्रा का आनंद ले सकते हैं लेकिन, जेट एयरवेज का यह ऑफर भी कुछ चुनिंदा रूट्स के लिए ही है। ऑफर के तहत 25 मार्च, 2018 से यात्रा की जा सकती है।

जेट एयरवेज का ये ऑफर भी कुछ चुनिंदा रूट्स पर ही है। इनमें बागडोगरा से गुवाहाटी जाने के लिए आपको 1170 रुपये किराया देना होगा। वहीं गुवाहाटी-बागडोगरा का किराया 1527 रुपये है। इम्फाल से गुवाहाटी का किराया 1700 रुपये रखा गया है. वहीं गुवाहाटी-इम्फाल का किराया 2057 रुपये देना होगा। बैंगलुरू से इंदौर का किराया 2601 रुपये रखा है। वहीं इम्फाल से कोलकाता जाने के लिए आपको 3170 रुपये चुकाने होंगे।

क्या है एयर एशिया का ऑफर: एयर एशिया का यह ऑफर इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर मिलेगा। एयर एशिया चुनिंदा रूट्स पर 1999 रुपये में सफर करा रहा है। ये यात्रा दो सितंबर, 2018 तक की जा सकती है। यह जानकारी एयर एशिया की वेबसाइट के अनुसार है। कंपनी के ऑफर में भुवनेशवर से कुआलालंपुर, लैंगकॉवी, बाली, सिंगापुर आदि रूट्स शामिल हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *