पुलिस भर्ती की दोबारा परीक्षा के लिए 8 सितम्बर को पहुंचेंगे युवा

3 मई से रामपुर बुशहर में भारतीय सेना के लिए भर्ती

शिमला: भारतीय सेना भर्ती-कार्यालय, शिमला हिमाचल प्रदेश द्वारा जिला शिमला, सोलन, सिरमौर और किन्नौर के युवाओं के लिए भारतीय सेना में भर्ती 03 मई से 09 मई, 2018 तक रामपुर बुशेहर जिला शिमला में होगी। सेना भर्ती कार्यालय शिमला के एक प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि यह भर्ती सेना में सैनिक सामान्य ड्यूटी (जी.डी.) सैनिक ट्रेडमेन, सैनिक तकनीकी और सैनिक लिपिक पदों के लिए होगी।

उम्मीदवार अपने साथ मूल दस्तावेज की मूल प्रति (दसवीं एवं बारहवीं पास की अंक तालिका, मूल निवास/स्थायी प्रमाण-पत्र समुदाय प्रमाण-पत्र, जाति प्रमाण-पत्र, चरित्र प्रमाण-पत्र (नायब तहसीलदार/तहसीलदार व एसडीएम द्वारा हस्ताक्षरित), अविवाहित प्रमाण-पत्र (चरित्र और अविवाहित प्रमाण-पत्र, जो कि छह माह के अंदर का होना चाहिए), आधार कार्ड, पेन कार्ड, ऑनलाइन एप्लीकेशन, ऑनलाइन प्रवेश पत्र, ऐफेडेविट, यदि रिलेशन, एनसीसी और खेलकूद प्रमाण-पत्र है तो साथ लाए और दो फोटो कापी साथ में लाए। ऑनलाइन पंजीकरण से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या का निवारण दूरभाष नंबर 0177-2652804 पर किया जा सकता है।

ऑनलाईन पंजीकरण प्रक्रिया हेतु उपरोक्त श्रेणियों के उम्मीदवार प्रार्थना पत्र भरें। पंजीकरण हेतु www.joinindianarmy.nic.in पर लॉगइन करें। ऑनलाइन पंजीकृत उम्मीदवारों को ही भर्ती में आने के लिए सूचित किया जाएगा। ऑनलाइन पंजीकरण 04 मार्च, 2018 से 17 अप्रैल, 2018 तक होगा। भर्ती में कोई भी उम्मीदवार बिना ऑनलाइन पंजीकरण के भाग नहीं ले सकेगा। सभी उम्मीदवारों से आग्रह है कि अपना आधार नंबर ऑनलाइन पंजीकरण में अवश्य अंकित करें।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *